आगरा के ग्राम प्रधानों को हिदायत, अगर नहीं लगा कोविड टीका तो भेजेंगे अपनी टीम

Smart News Team, Last updated: Sat, 29th May 2021, 11:59 PM IST
  • खंड विकास अधिकारी ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को कहा जिस गांव में लोगों को वैक्सीन नहीं लगा होगा वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन के लिए भेजी जाएगी.
आगरा खंड विकास अदिकारी के साथ ग्राम प्रधानों की बैठक

कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले ही उसे मात देने की तैयारी शुरू हो चुकी है. आगरा के खंड विकास अधिकारी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जीत हासिल कर चुके ग्राम प्रधानों के साथ बैठक कर कोविड वैक्सीन और गांव की साफ-सफाई पर चर्चा किया. अधिकारी ने कहा कि जिस गांव से 100 लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ होगा वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन के लिए भेजी जाएगी. 

खंड विकास अधिकारी अछनेरा नवीन कुमार ने सभी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को कोविड वैक्सीन को लेकर दिशा निर्देश दिए. अधिकारी ने कहा कि गांंव में लोगों को जागरुक किया जाए ताकि लोग खुद आगे आकर टीकाकरण कराएं. खंड विकास अधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों से कोविड वैक्सीन लगवाने को कहा ताकि लोग उनसे प्रेरित हो सकें. 

पटना में युवक की पिटाई कर लोगों ने अधेड़ महिला से करवाई शादी जानें पूरा मामला

खंड विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधानों को यह निर्देश दिया है कि सभी प्रधान अपने अपने गांव में सैनिटाइजेशन करवाएं और लोगों में बांटे, मास्क का वितरण करें. इससे लोगों के अंदर जागरूकता आएगी. गांव में कोरोना से बचाव के अभियान चलाए जाएं ताकि लोगों को यह समझ में आ सके कि उन्हें कोरोना से बचे रहने की कितनी जरूरत है. 

पत्नी की पिटाई से परेशान पति ने पुलिस से लगाई गुहार, कहा मुझे इससे बचा लें…

बैठक के दौरान खंड विकास अधिकारी ने गांव की साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया है. कोरोना से बचाव के लिए जगह-जगह पर अभियान चलाए जा रहे हैं. लोग प्रचार प्रसार कर रहे हैं ताकि गांव के लोगों तक कोरोना से बचने का संदेश पहुंच सके.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें