कोरोना के मामले बढ़ रहे लेकिन रजिस्ट्री ऑफिस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

Smart News Team, Last updated: 14/07/2020 06:16 PM IST
रजिस्ट्री ऑफिस में निबंधन के काम के लिए लोग वकीलों और दस्तावेज लेखकों के चैंबरों पर बड़ी संख्या में पहुंचते हैं जो कोरोना को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइंस का खुला उल्लंघन करते पाए जाते हैं।
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा. शहर में कोरोना वायरस के मामले रोज नये नये रिकॉर्ड बना रहा है। कोरोना के बढ़ते मामले के बाद भी लोगों में इसे लेकर लापरवाही भी देखने को मिल रही है। निबंधन कार्यालयों में लोग खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। नियम का पालन कराने के लिये यहां टोकन की व्यवस्था की गई, मगर ऑफिस में पर्याप्त जगह नहीं होने के कारण टोकन के बाद भी लोगों की भीड़ जमा हो जा रही है। यहां लापरवाही का मामला भी देखने को मिल रहा है, बिना जांच के ही लोगों की ऑफिस में इंट्री कराई जा रही है।  

दरअसल निबंधन कार्यालय में जगह कम होने की वजह से कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने दो कार्यालय तहसील की बिल्डिंग में शिफ्ट कराए थे, मगर अधिवक्ताओं व दस्तावेज लेखकों के चैंबरों पर बड़ी संख्या में लोग रोज पहुंच रहे हैं, जिस वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है। 

सेना भर्ती के लिए बनाता था फर्जी दस्तावेज, बन चुका करोड़ों का मालिक, गिरफ्तार

हर दिन लगभग एक स्थिति ही देखने को मिल रही है। लोगों की भीड़ और कोरोना वायरस के खतरे को लेकर तहसील बार एसोसिएशन ने एक टीम भी बनाई थी, मगर वह टीम भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करा पा रही। 

लॉकडाउन में चोरी-छुपे करा दी बच्चियों की शादी, अब प्रेग्नेंसी जान पर भारी

तहसील बार एसोसिएशन के महासचिव लाल बहादुर राजपूत का कहना है कि टीम ढंग से काम नहीं कर पा रही है। वहीं इस संबंध में जब डीआईजी निबंधन एम के सक्सेना से बातचीत की गई तो उनका कहना था कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को लेकर निर्देश दिये गये हैं और अगर नियमों का पालन नहीं होता है तो कड़ी कार्रवाई होगी ।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें