आगरा: जवाहर पुल पर चला फव्वारा, सड़क पर पानी ही पानी, जलकल विभाग ने बताया वजह

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 08:49 AM IST
  • आगरा के जवाहर पुल पर गुरुवार की दोपहर में पानी का की फव्वारा छूट चल पड़ा. राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. जलकल विभाग ने पाइप लाइन के प्रेशर वाल्व टूटने का वजह बताया. 
आगरा: जवाहर पुल पर चला फव्वारा, सड़क पर पानी ही पानी, जलकल विभाग ने बताया वजह

आगरा. आगरा के जवाहर पुल पर गुरुवार की दोपहर में पानी की फव्वारा छूट पड़ा. पानी के फव्वारे ने कुछ ही देर में पुल पर पानी ही पानी कर दिया. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. राहगीरों को कई फुट ऊंची पानी की लहर देखकर परेशानी हुई. 

लोगों ने बताया कि उन्हें लगा कि जलकल विभाग की पानी की पाइप लाइन लीक हो गई है. जिस वजह से यह पानी का फव्वारा चल रहा है.  यमुना पार क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. क्योंकि, जवाहर पुल से जा रही पाइप लाइनों के जरिए यमुनापार क्षेत्र में पानी की आपूर्ति की जाती है. 

हनीमून पर पति बोला समलैंगिक हूं, पत्नी को पहाड़ी से धक्का देकर हत्या की कोशिश

इस घटना से परेशान लोगों ने आपके अखबार हिंदुस्तान को फोन के माध्यम से सूचना दी. हिंदुस्तान की टीम ने जलकल विभाग में फोन लगाकर स्थिति के बारे में जाना. जलकल विभाग के जीएम आरएस यादव ने बताया कि जवाहर पुल से कई बड़ी पाइप लाइनें गुजरती हैं. इन लाइनों में पानी का प्रेशर का ज्यादा होता हैं. 

जरा सी रिश्वत के लालच में फंस गया पटवारी, एंटी करप्शन टीम ने जाल बिछाकर दबोचा

उन्होंने बताया कि लाइनों को फटने और लीकेज से बचाने के लिए प्रेशर वाल्व का प्रयोग किया जाता है. जब पानी एकदम प्रेशर से रुकता है या जाता है, तो प्रेशर वाल्व इस स्थिति में टूट जाता है. साथ ही प्रेशर के साथ पानी बाहर आता है. जिससे फव्वारा जैसा दृश्य बनने लगाता है. आरएस यादव ने कहा कि इसके बाद में प्रेशर वाल्व कस दिया जाता है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें