आगरा: ताजगंज क्षेत्र में 2 दिन तक नहीं मिलेगा पानी, चार लाख लोग होंगे प्रभावित

Somya Sri, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 10:26 AM IST
  • ताजगंज क्षेत्र में आज से 2 दिन तक पानी नहीं मिलेगा. जिससे वहां रह रहे 4 लाख लोग प्रभावित होंगे. आज सुबह 9:30 बजे के बाद पानी की सप्लाई बंद कर दी जाएगी और कल शाम तक पानी की सप्लाई बंद ही रहेगी.
ताजगंज क्षेत्र में 2 दिन तक पानी नहीं मिलेगा (फाइल फोटो)

आगरा: आगरा के ताजगंज क्षेत्र में आज से 2 दिन तक पानी नहीं मिलेगा. जिससे वहां रह रहे 4 लाख लोग प्रभावित होंगे. आज सुबह 9:30 बजे के बाद पानी की सप्लाई बंद कर दी जाएगी और कल शाम तक पानी की सप्लाई बंद ही रहेगी. वहीं फिर 5 सितंबर की सुबह जलापूर्ति सामान्य हो सकेगी. इस दौरान पानी की टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जाएगी.

दरअसल, आगरा के फतेहाबाद रोड पर आगरा मेट्रो रेल परियोजना का काम चल रहा है. जलकल विभाग के मुताबिक इस रोड में 20 इंच का पाइप लाइन है. जिससे मेट्रो रेल परियोजना का काम रुक गया है. जानकारी के मुताबिक काम दोबारा शुरू करने के लिए पाइप लाइन को शिफ्ट करना होगा. जलकल विभाग इस पाइप लाइन को दीक्षित हॉस्पिटल के पास शिफ्ट करेगी. विभाग अपना काम आज यानी शुक्रवार की सुबह 10 बजे से शुरू करेगी. इसलिए पानी की आपूर्ति 9:30 बजे तक करने के बाद सीधे 5 सितंबर की सुबह पानी आपूर्ति सामान्य की जाएगी.

आगरा: वाणिज्य कर विभाग की विशेष जांच अभियान में 130 लाख रुपए राजस्व की वसूली

बता दें कि इन दो दिनों में प्रभावित इलाकों में जलकल विभाग पानी की टैंकरों से पानी की आपूर्ति करेगा. जलकल विभाग के महाप्रबंधक आर एस यादव ने कहा कि, "5 सितंबर को सुबह जल आपूर्ति सामान्य हो जाएगी." उन्होंने जनता से अपील की है कि लोग पानी स्टोर कर लें ताकि 2 दिनों तक काम चल सके. प्रभावित इलाकों में ताजगंज जेडपीएस से पोषित बसई, शहीद नगर, ताजगंज, पुरानी मंडी, नौलक्खा जेडपीएस, एमईएस, आगरा कैंट, मधु नगर, नामनेर, ईदगाह आदि इलाकों में भी पानी नहीं आएगा.

वहीं, इधर फतेहाबाद रोड पर मुगल पुलिया के पास पानी की पाइप लाइन टूट गई है. जिससे हज्जू पूरा और आसपास के इलाकों में पानी की किल्लत हो गई है. लोग काफी मुश्किल से पानी का प्रबंध कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि पाइप लाइन टूटने की वजह से लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया है और वे पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें