आगरा: यमुनापार इलाके में तीन दिन होगा भारी जल संकट, पीने तक को नहीं मिलेगा पानी

Smart News Team, Last updated: 20/07/2020 01:46 PM IST
  • आगरा के यमुनापार इलाके के लोग 3 दिनों तक पानी की बूंद-बूंद तरसेंगे. पाइपलाइन की हालत खराब हो चुकी है जिसे बदला जा रहा है.
जर्जर हुए पाइप को बदलने का काम शुरू कर दिया गया है.

आगरा. यमुनापार के लोगों को तीन दिन के लिए पानी की किल्लत होगी. कल से तीन दिन के लिए यमुनापार को पानी नहीं मिलेगा. दरअसल जवाहर पुल पर 750 एमएम की पाइपलाइन जर्जर हो चुकी है. इसी को बदलने का काम शुरू हो रहा है. काम के चलते तीन दिन तक यमुनापार में पानी की सप्लाई बंद रहेगी. हालांकि पाइपलाइन बदले जाने के बाद लीकेज की समस्या से निजात मिलेगी. 

जानकारी दी जा रही है कि पाइपलाइन के बदलने के काम में जलकल विभाग को कम से कम दो दिन लगेंगे. ये भी कहा गया है कि इसमें दो दिन से ज्यादा का समय भी लग सकता है. इसी कारण कम से कम दो दिन या तीन दिन तक पानी की सप्लाई बंद रहेगी. जलकल विभाग के सचिव अनवर ख्वाजा ने बताया कि 750 एमएम सीआई की मुख्य लाइन है जो जीवनी मंडी वाटर वर्क्स से जलापूर्ति करने के लिए है.

अब सुबह 9 से रात नौ बजे तक खुलेंगे आगरा के बाजार, बाद खुला सर्राफा मार्केट

यह बेहद पुरानी है. इसमें पानी के प्रेशर से रोज-रोज लीकेज हो जाती है. लीकेज के कारण पानी की सप्लाई पूरी नहीं हो पाती और पानी पूरी तरह ना पहुंचने के कारण टंकियां भरने में दिक्कत होती है. लीकेज में लाखों लीटर पानी बर्बाद होता है. कई बार इसके लिए अस्थायी समाधान किए गए लेकिन अब स्थायी समाधान किया जाएगा.

पटना: बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, स्वास्थ्य विभाग के जॉइंट सेक्रेटरी भी पॉजिटिव

लाइन बदलने का काम 21 जुलाई को सुबह पानी की आपूर्ति करने के बाद शुरू होगा. इसके बाद पानी सप्लाई बंद की जाएगी जिससे तीन दिन तक यमुनापार की जलापूर्ति नहीं होगी. जलकल विभाग का कहना है कि काम दो दिन में खत्म करने की पूरी कोशिश की जाएगी. काम पूरा ना होने पर ही तीसरे दिन सुबह भी पानी की सप्लाई बंद रहेगी.

अन्य खबरें