आगरा से प्रमुख शहरों के लिए शुरू होगी एयर कनेक्टिविटी, बढ़ेगी पर्यटकों की संख्या

Smart News Team, Last updated: Sat, 9th Jan 2021, 12:54 PM IST
साल 2021 में ताज नगरी आगरा से प्रमुख शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होगी. इससे ना केवल यात्रियों को सहूलियत होगी बल्कि आगरा में पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी.
आगरा से प्रमुख शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होने जा रही है.

आगरा. आगरा से देश के प्रमुख शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी शुरू होने जा रही है. जूम एयरवेज ने 12 जनवरी से दिल्ली, भोपाल, लखनऊ और इंदौर के लिए उड़ानें शुरू करने का प्रस्ताव भेजा है. इसके अलावा कुछ दिनों में गोवा के लिए भी फ्लाइट शुरू होने की संभावना है. ऐसे में हवाई यात्रा शुरू होने से ताज नगरी में पर्यटकों की संख्या और बढ़ेगी.

आपको बता दें कि साल 2020 के फरवरी मार्च में केंद्र सरकार ने रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम में आगरा से प्रमुख शहरों के लिए उड़ान शुरू करने की बात कही थी. आगरा से बेंगलुरु, वाराणसी, भोपाल, लखनऊ, दिल्ली, जयपुर, मुंबई और गोवा के लिए फ्लाइट शुरू होनी थी. लेकिन देश में कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने के बाद सभी फ्लाइट कैंसिल कर दी गईं. इसके अलावा नियमित चल रही आगरा- जयपुर और दिल्ली- आगरा फ्लाइट भी बंद हो गई.

साइबर ठगों ने बनाया फर्जी कोरोना वैक्सीनेशन एप, जानें कैसे रहे सावधान

इसके बाद पिछले 7 दिसंबर को मेट्रो शिलान्यास कार्यक्रम में आगरा आए केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आगरा से फ्लाइट शुरू करने की बात कही. इसके बाद एयर इंडिया ने आगरा-गोवा फ्लाइट का शेड्यूल खेरिया एयरपोर्ट के विमानपत्तन विभाग को भेजा. उन्होंने 27 मार्च तक के लिए खेरिया एयरपोर्ट पर टाइम स्लॉट भी मांगा है. इसके अनुसार सप्ताह में 1 दिन शनिवार को 11:40 AM बजे यह फ्लाइट आगरा आया करेगी. गोवा एयरपोर्ट पर टाइम स्लॉट मिलती है यह फ्लाइट शुरू हो जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें