ताजनगरी से नवाबों के शहर लखनऊ जाने के लिए हफ्ते में चार दिन विमान सेवा शुरू

Smart News Team, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 1:50 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में ताजनगरी आगरा से नवाबों के प्रदेश लखनऊ जाने के लिए अब सप्ताह में चार दिन विमान सेवा उपलब्ध रहेगी. बता दें कि यह सेवा पहले सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही उपलब्ध थी. अभी यह उड़ान रविवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को उपलब्ध है.
ताजनगरी से नवाबों के शहर लखनऊ जाने के लिए हफ्ते में चार दिन विमान सेवा शुरू

आगरा. उत्तर प्रदेश में ताजनगरी आगरा से नवाबों के प्रदेश लखनऊ जाने के लिए अब सप्ताह में चार दिन विमान सेवा उपलब्ध रहेगी. बता दें कि यह सेवा पहले सप्ताह में तीन दिन ही उपलब्ध थी.

वहीं, आगरा स्थित खेरिया हवाई अड्डे के निदेशक एए.अंसारी के मुताबिक, आगामी सप्ताह से लखनऊ के लिए मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को इंडिगो एयरलाइंस की विमान सेवा उपलब्ध रहेगी.

नए साल पर विमानों की बुकिंग में बढ़ोतरी, कई रूटों पर किराया डबल

बता दें कि, अब तक यह उड़ान सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही संचालित हो रही थी. उन्होंने कहा कि इस उड़ान के शनिवार और रविवार को शुरू होने से शहरवासियों को काफी लाभ मिलेगा. निदेशक एए.अंसारी ने शनिवार देर शाम सूचित किया कि आगामी मार्च से बेंगलुरू उड़ान भी सप्ताह के सभी दिन उपलब्ध रहेगी. अभी यह उड़ान रविवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को उपलब्ध है.

इसके आगे उन्होंने कहा कि इसके अलावा कोरोना संकट के कारण पिछले कई महीनों से स्थगित चल रही अहमदाबाद उड़ान भी आगामी जून से शुरू हो सकती है. अंसारी ने बताया कि गोवा, जयपुर, इंदौर, कोलकाता सहित कई अन्य प्रमुख शहरों के लिए भी सीधी हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी की जा रही है.

बताते चले कि, बीते साल बेंगलुरू, अहमदाबाद, मुंबई, भोपाल और लखनऊ के लिए उड़ान शुरू की गई थीं. गौरतलब है कि पर्यटन सीजन की शुरुआत में ही पिछले अगस्त से अक्टूबर के बीच शहर में तीन गुना उड़ानें बढ़ी हैं. इनमें सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें