सावन के सोमवार को ताजमहल पर कांवड़ चढ़ाने पहुंचे हिंदू महासभा के नेता, अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Aug 2021, 11:35 AM IST
  • सावन के दूसरे सोमवार को हिंदू महासभा के नेता ताजमहल पर कांवड़ चढ़ाने पहुंचे जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया. इलाके में माहौल खराब ना हो इसलिए पुलिस ने नेताओं को अरेस्ट कर लिया. हालांकि बाद में इन नेताओं को छोड़ दिया गया. 
सावन के दूसरे सोमवार को ताजमहल पर कांवड़ चढ़ाने पहुंचे हिंदू महासभा के नेताओं को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

आगरा. हिंदू महासभा के नेता सोमवार को ताजमहल पर कांवड़ चढ़ाने के लिए पहुंचे. सावन महीने के दूसरे सोमवार के मौके पर नेताओं ने ताजमहल को तेजोमहालय बताते हुए उसपर जल चढ़ाने की कोशिश की. इसी के बाद वहां हंगामा हुआ और यूपी पुलिस ने नेताओं को गिरफ्तार कर लिया. आंबेडकर पुल पर पुलिस ने ताजमहल पर कांवड़ चढ़ाने गए अखिल भारत हिंदू महासभा के जिला प्रभारी जितेंद्र कुशवाह समेत प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर को हिरासत में लिया. पुलिस उन्हें पकड़कर थाने ले गई और उनके पास मिले गंगाजल को थाने में स्थित शिव मंदिर में चढ़वाया.

बता दें कि नेताओं को समझा कर पुलिस ने छोड़ा और फिर शाम को मुकदमा लिखे जाने के बाद एक बार फिर पकड़ लिया. बताया गया कि सुबह सात बजे हिंदू महासभा के नेता कांवड़ लेकर आगरा के लिए निकले. उनका मकसद ताजमहर पर कांवड़ का जल चढ़ाना था. इसकी जानकारी एलआईयू ने पुलिस को दी तो माहौल खराब होने के डर से पुलिस ने नेताओं को हिरासत में ले लिया. नेताओं को आंबेडकर पुल पर रोककर वहीं से थाने ले जाया गया. 

आगरा: घर में गैस सिलेंडर फटने से मां-बेटे हुए जख्मी, अस्पताल में भर्ती

नेताओं को हिरासत में लिए जाने पर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट, सचिन प्रताप व रौनक ठाकुर ने थाने पहुंचकर हंगामा किया. पुलिस ने सभी को समझाया और थाने में स्थित शिव मंदिर में जल चढ़वाया. विवाद खत्म करके नेताओं को छोड़ दिया गया. वहीं इस हंगामें की जानकारी सोशल मीडियो पर वायरल हो गई. पुलिस पर भी सवाल खड़े होने लगे. 

आगरा मेट्रो के काम में आएगी तेजी, योगी सरकार ने की जमीन की व्यवस्था

सोशल मीडिया पर इसपर विवाद होने के बाद पुलिस ने अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया. दरोगा घनश्याम विंद मुकदमे में वादी बने. मुकदमे में जितेंद्र कुशवाह और मनीष पंडित को नामजद किया गया. पुलिस ने देर शाम जितेंद्र कुशवाह को दोबारा हिरासत में ले लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें