20 साल से रेप केस में जेल में बंद विष्णु निकला निर्दोष, अब तक रिहाई का इंतजार

Smart News Team, Last updated: 02/03/2021 09:03 AM IST
  • आगरा सेन्ट्रल जेल में दुष्कर्म के आरोप में 20 साल से बंद विष्णु को इलाहबाद हाईकोर्ट ने रिहाई का आदेश दिया. वही जेल प्रशासन का कहना है कि अभी तक उनके पास विष्णु के रिहाई के आदेश नहीं मिले है.
20 साल से रेप केस में जेल में बंद विष्णु निकला निर्दोष, अब तक रिहाई का इंतजार

आगरा. बलात्कार और एससी/एसटी एक्ट के आरोप में 20 साल से बंद विष्णु अपनी रिहाई के आदेश का इंतेजार कर रहा है. जिसे अदालत ने दुष्कर्म के आरोप में निर्दोष माना है. जिसके बाद वह जल्द ही जेल के बंधन से आजाद हो जाएगा. दुष्कर्म के आरोप में विष्णु ने अपने जवानी के बीस साल जेल में बिता दिए. वही इस दौरान उसमे माता पिता संग दो बड़े भाई भी दुनिया छोड़ चुके है. जिनके जाने के बाद से अब उसके घर मे वापसी की राह देखने वाले उसके माता पिता नहीं है, जिसे वह छोड़कर वह जेल गया था.

विष्णु ललितपुर के महरौली थाना क्षेत्र में आने वाले सिलावन गांव का निवासी है. विष्णु के ऊपर साल 2000 में दुष्कर्म और एससी/एसटी एक्ट के तहत आरोप लगाकर मुकदमा किया गया था. जिसके चलते पुलिस ने उसे जेल में बंद कर दिया था. वही 2003 में अदालत ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुना दी थी. जिसके बाद उसे आगरा के सेंट्रल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था. तबसे वह यहीं पर बन्द है. जेल में बंद होने के दौरान विष्णु ने जेल के मेस में रसोइया का काम कर उसमें निपुण हो चुका है. इतना ही नहीं वह जेल से निकलने के बाद शेफ बनना चाहता है.

पत्नी से प्रेम संबंध के शक में शख्स ने की दोस्त की हत्या, पुलिस ने भेजा जेल

जब विष्णु जेल में बंद हुआ तो उसके परिजनों और उसके पास केस लड़ने के लिए कोई राशि नहीं थी. जिसे देखते हुए जेल प्रशासन ने विष्णु की तरफ से अपील की व्यवस्था की साथ ही वकील के द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में उसके मामले की याचिका भी प्रस्तुत करवाई थी. जिसपर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने विष्णु के रिहाई के आदेश दिए है. जिसके बाद वह जल्द ही जेल से रिहा हो जाएगा.

आगरा: साइबर ठगों ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के नाम पर ठगे 3 लाख, पुलिस कर रही है जांच

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें