आंबेडकर यूनिवर्सिटी में BSC, BPE और MBBS एग्जाम डेट जारी, ऐसे जानें अपना परीक्षा केंद्र

Smart News Team, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 6:22 PM IST
  • आगरा स्थित अम्बेडकर विश्वविद्यालय ने अपने यहां संचालित बीएससी, बीपीई और एमबीबीएस की परीक्षा तिथि और परीक्षा केंद्र घोषित कर दी है.
आंबेडकर यूनिवर्सिटी में BSC, BPE और MBBS एग्जाम डेट जारी, ऐसे जानें अपना परीक्षा केंद्र (फाइल फोटो)

आगरा: डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की बीएससी (बायोटेक्नालोजी) द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं 7 से 16 सितंबर के बीच होगी. इस परीक्षा के लिए आगरा कॉलेज को नोडल सेंटर को बनाया गया है. इस नोडल सेंटर पर आगरा कालेज के अलावा माता बसंती देवी स्कूल आफ बायोटेक्नोलाजी, डा. एमपीएस कालेज, उत्तम इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी मैनेजमेंट और सीबीएस कालेज के छात्र भी परीक्षा देंगे . वहीं दूसरी तरफ आइआइएमटी कालेज और गगन कालेज आफ मैनेजमेंट के छात्र बीएसी बायोटेक्नोलॉजी प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्र अलीगढ़ स्थित डीएस कालेज में परीक्षा देंगे. 7 से 14 सितंबर के बीच होने वाली बीपीई द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षाओं के लिए मथुरा के बीएसए कालेज को नोडल सेंटर बनाया गया है. इसके आलावा बीपीई द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं इन इन केन्द्रों पर होगी.

ऊषा एजुकेशन इंस्टीट्यूट और बाबा सहाब कालेज की मथुरा के बीएसए कालेज में परीक्षाएं होंगी. चौ.रघुनाश सिंह महाविद्यालय, मनोरमा इंस्टीट्यूट, कृष्णा एकेडमी, श्रीचंद्रभान सिंह महाविद्यालय, महाराज प्रताप कालेज आफ एजुकेशन, बाजीराव डिग्री कालेज, कृष्णा कालेज आफ साइंस रूरल टेक्नोलाजी, श्रीमती मार्गश्री कन्या महाविद्यालय का परीक्षा केंद्र छलेसर परिसय के डिपार्टमेंट आफ फिजिकल एजुकेशन में है. एसके कालेज का परीक्षा केंद्र एटा के जेएलएन कालेज में है. श्री कृष्णा कालेज और एमआरडी कालेज का परीक्षा केंद्र कासगंज के केए कालेज में है.

श्री डोरीलाल अग्रवाल राष्ट्रीय मेधावी दिव्यांग छात्रवृत्ति के आवेदन आज से शुरू, मेरिट के आधार पर चयन

6 सितंबर से इन संस्थाओं में होगी एमबीबीएस की परीक्षाएं

मालूम हो कि 6 सितंबर से एसएन मेडिकल कालेज के एमबीबीएस द्वितीय प्रोफेशनल बैच 2018 की सेठ पदमचंद जैन संस्थान में और एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशनल पार्ट प्रथम सत्र 2017 की आइटीएचएम में मुख्य और पूरक परीक्षाएं होंगी. इसके आलावा एफएच मेडिकल कालेज, केडी मेडिकल कालेज, कृष्ण मोहन मेडिकल कालेज और रामा मेडिकल कालेज की परीक्षाएं आइईटी संस्थान में इसी तारीख से प्रारंभ होगी.

14 तक भर सकेंगे वार्षिक परीक्षा फार्म

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से संबद्ध बीएड कालेजों में काउंसलिंग के माध्यम से प्रवेश लिए छात्र वार्षिक परीक्षा के फार्म 14 सितंबर तक भर सकेंगे. इसके आलावा भूतपूर्व छात्र भी 14 सितंबर तक वार्षिक परीक्षा फार्म भर सकेंगे. वार्षिक परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र आवेदन प्रक्रिया विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर स्वयं अथवा कालेज के लाग इन आइडी से पूरा कर सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें