पत्नी संग ताजमहल के दर्शन करने पहुंचे अमरीकी एयरफोर्स कमांडर, की तारीफ

Smart News Team, Last updated: 03/03/2021 03:46 PM IST
  • अमेरिकी वायुसेना के कमांडर कैनेथ एस. विल्सबैक ने अपनी पत्नी सैंडी विल्सबैक के साथ ताजमहल का दीदार किया और इसके इतिहास से जुड़ी जानकारी भी हासिल की.
ताजमहल के 500 मीटर दायरे में गोल्फ गाड़ियां चलेंगी.

आगरा. ताजमहल की खूबसूरती की चर्चा पूरे विश्व में है. दूर दूर से लोग ताजमहल की खूबसूरती को निहारने के लिए आगरा आया करते हैं. हाल ही में अमेरिकी वायुसेना के कमांडर कैनेथ एस. विल्सबैक भी अपनी पत्नी सैंडी विल्सबैक के साथ ताजमहल को निहारने के लिए यहां पहुंचे. बताया जा रहा है कि  अमेरिकन एयरफोर्स कमांडर बीते मंगलवार को दोपहर में करीब 3:30 बजे ताजमहल आए और करीब एक घंटे तक ताज परिसर में ही रहे.

ताजमहल में घूमने के दौरान अमेरिकी दंपती ने ताजमहल के इतिहास के बारे में जानकारी ली. बताया जा रहा है कि कैनेथ एस. विल्सबैक ने गाइड से काले ताजमहल को लेकर जानकारी प्राप्त करने में भी उत्सुकता दिखाई. उन्होंने पूछा कि काला ताज महल कहां पर स्थित है, जिसके बाद गाइड ने उन्हें काले ताज की कल्पना के बारे में खूब सारी जानकारी दी. इसके अलावा अमेरिकी कमांडर कैनेथ एस. विल्सबैक ने मुसम्मन बुर्ज के इतिहास के बारे में भी जानकारी हासिल की.

UP के किसानों को डिजिटल करेगी योगी सरकार, घर बैठे मिलेगी फसल और मौसम की जानकारी

अमेरिकी कमांडर ने पत्नी के साथ ताजमहल की खूबसूरती का आनंद लेते हुए ताजमहल के सेंट्रल टैंक पर फोटो भी खिंचवाई. बता दें कि इससे पहले साल 2020 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार किया था. पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को भ्रमण कराने वाले गाइड नितिन ने ही अमेरिकी कमांडर को भी भ्रमण कराया. ट्रंप के दौरे की इंडिया में काफी चर्चा रही थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें