सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस से टकराया जानवर, इंजन ने काम करना किया बंद

Smart News Team, Last updated: 17/12/2020 03:59 PM IST
  • सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस बीते दिन इटावा जिले में कानपुर रेलखंड के बलरई रेलवे स्टेशन के पास एक जानवर से टकरा गई. हादसे में जहां जानवर के चीथड़े उड़ गए तो वहीं ट्रेन के इंजन ने भी काम करना बंद कर दिया.
फाइल फोटो

आगरा: सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस बीते दिन इटावा जिले में कानपुर रेलखंड के बलरई रेलवे स्टेशन के पास एक जानवर से टकरा गई. हादसे में जहां जानवर के चीथड़े उड़ गए तो वहीं ट्रेन के इंजन ने भी काम करना बंद कर दिया. इंजन के खराब हो जाने के कारण ट्रैक करीब दो घंटे तक प्रभावित रहा. घटना करीब 7:35 बजे की है, जब सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस मंगलवार को भदान स्टेशन से होकर गुजरी.

02314 नंबर की सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस खंबा नंबर 1185/28 पर जानवर से टकरा गई. बताया जा रहा है कि जानवर खेतों के रास्ते ही राजधानी एक्सप्रेस के सामने आ गया था. ट्रेन से टकराने के बाद जानवर के चीथड़े उड़ गए. वहीं, दूसरी तरफ ट्रेन के इंजन ने काम करना बंद कर दिया. मामले को लेकर चालक ने घटना की जानकारी तुरंत ही मुख्य नियंत्रण टुंडला के अधिकारियों को दी. दूसरी और घटना की सूचना मिलते ही रेल प्रशासन में भी हड़कंप मच गया.

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बनेंगे 40 चार्जिंग स्टेशन, इलेक्ट्रिक गाड़ियां भर सकेंगे फर्राटा

आगरा के पास ही शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर स्पेयर में खड़े पावर इंजन को बलरई के लिए भेजा गया, जिसके बाद राजधानी में लगे इंजन को हटाकर स्टेशन यार्ड में खड़ा किया गया. रात के करीब नौ बचे दक सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस को इंजन लगाकर तैयार किया गया, जिसके बाद साढ़े नौ बजे ट्रेन को फिट मेमो देकर गंतव्य के लिए रवाना भी किया गया. इस मामल से वह रेलमार्ग भी करीब 2 घंटे तक प्रभावित रहा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें