आगरा लाल किले में है भगवान कृष्ण की मूर्ति, वापस मथुरा लाने की अदालत से गुहार

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 3:16 PM IST
  • आगरा के लाल किले में लगी कृष्ण भगवान की मूर्ति को मथुरा वापस लाने के लिए दाखिल की गई अर्जी. इस मामले पर अदालत ने सुनवाई के लिए 19 अप्रैल की तारीख को निर्धारित किया है.
आगरा लाल किले में है भगवान कृष्ण की मूर्ति, वापस मथुरा लाने की अदालत से गुहार

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में स्थित लाल किले में लगी कृष्ण भगवान की मूर्ति का विवादित मुद्दा फिर से उठ गया है. इस बार आगरा के लाल में रखी मूर्ति को वापस मथुरा लाने के लिए अदालत में अर्जी दाखिल की गई है. सीनियर डिविजन की अदालत में महेंद्र प्रताप सिंह ने यह अर्जी दाखिल की है. गुरुवार को अधिवक्ता महेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा दायर की गई इस अर्जी की सुनवाई के लिए 19 अप्रैल की तारीख को कोर्ट द्वारा निर्धारित किया गया है.

मामले में श्री कृष्ण के जन्मस्थान-ईदगाह प्रकरण में सिविल जज सीनियर डिविजन की अदालत में महेंद्र प्रताप सिंह द्वारा एक अर्जी दाखिल की गई है. गुरुवार को कोर्ट में दाखिल की गई इस अर्जी में अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह द्वारा अदालत से गुहार लगाई गई है कि आगरा में स्थित लाल किले की सीढ़ियों पर लगी भगवान कृष्ण की मूर्ति को मथुरा वापस लाया जाए. इस मामले पर अदालत ने सुनवाई के लिए 19 अप्रैल की तारीख को निर्धारित किया है.'


आगरा में पति के सामने पत्नी के साथ गैंगरेप, 10 हजार कैश और जेवर भी लूटे

कोर्ट में अर्जी दाखिल करने वाले महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि औरंगजेब ने भगवान श्री कृष्ण के जन्म स्थान पर हमले के दौरान वहां से भगवान की मूर्ति को उखाड़ लिया था. औरंगजेब भगवान की उस मूर्ति को आगरा ले गया और लाल किले में स्थित छोटी मस्जिद की सीढ़ियों पर मूर्ति को लगवा दिया था ताकि आने-जाने वाले लोगों के पैरों तले मूर्ति कुचली जाए. महेंद्र प्रताप ने बताया कि उन्होंने अदालत से गुहार लगाई है कि वहां लगी मूर्ति को मथुरा लाया जाए. अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए 19 अप्रैल निर्धारित की है.

यूपी में लाखों युवाओं को मिलेगी स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग, योगी सरकार ने दी मंजूर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें