श्री डोरीलाल अग्रवाल राष्ट्रीय मेधावी दिव्यांग छात्रवृत्ति के आवेदन आज से शुरू, मेरिट के आधार पर चयन

Somya Sri, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 1:34 PM IST
  • श्री डोरीलाल अग्रवाल राष्ट्रीय मेधावी दिव्यांग छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. छात्र और छात्राएं आज यानि 5 सितंबर से आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है.
श्री डोरीलाल अग्रवाल राष्ट्रीय मेधावी दिव्यांग छात्रवृत्ति के आवेदन आज से शुरू (फाइल फोटो)

आगरा: श्री डोरीलाल अग्रवाल राष्ट्रीय मेधावी दिव्यांग छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. छात्र और छात्राएं आज यानि 5 सितंबर से आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है. इसका आयोजन दिव्यांग सहायता संस्था मथुरा की आगरा शाखा और अमर उजाला फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान से किया जा रहा है . यह जानकारी संस्था के सचिव प्रेम चंद्र जैन ने दी. उन्होंने कहा कि मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा.

 संस्था के उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि बीए, बीकॉम, बीएससी, एमए, एमकॉम, एमसी, बीएड, एमएड, डीएलएड, डीएड, एलएलबी, एलएलएम, एमएसडब्ल्यू, आईटीआई, पॉलीटेक्निक, एमसीए, एमबीए, पीएचडी, बीडीएस, एमडीएस, एमबीबीएस, एमडी, एमएस, बीटेक, एमटेक किसी भी राजकीय कॉलेज में नियमित पढ़ाई कर रहे है. इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते है.

मुकदमा दर्ज कराने को थाने के चक्कर काटती रही पीड़िता, महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद आरोपी गया जेल

संस्था के अध्यक्ष डॉक्टर एमसी गुप्ता ने कहा कि शारीरिक रूप से अक्षम हाथ पैर कटे, मूक-बधिर, मानसिक दिव्यांगता, और दृष्टिहीन से ग्रस्त छात्र-छात्राएं इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति के लिए चयन मेरिट के आधार पर होगा. छात्र-छात्राएं चयन किए जाएंगे उसे बारह हजार से चौबीस  हजार रुपये प्रतिवर्ष छात्रवृत्ति दी जाएगी. संस्था के संस्थापक सचिव डॉ वीरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि 2020 में 122 दिव्यांग छात्रों को छात्रवृत्ति मिली थी.और इस साल 22 लाख  की  राशि छात्रवृत्ति के तौर पर दिया गया. वहीं आवेदन फॉर्म प्राप्त करने के लिए नाम, कक्षा, और मोबाइल ई-मेल पर vssagra2021@gmail.com भेजना होगा. आवेदन फार्म प्राप्त करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें