10 जगहों पर वाटर एटीएम लगाने को मिली मंजूरी, हर घर को मिलेगा 10 लीटर पानी फ्री

Smart News Team, Last updated: Wed, 10th Feb 2021, 6:43 PM IST
  • आगरा में पानी की समस्या के कारण नगर निगम ने दस जगहों पर वॉटर एटीएम लगाने का निर्णय किया है. वाटर एटीएम के प्रस्वात को मंजूरी दे दी गई है, जिसमें जगदीशपुरा, देवरी रोड और कांजीपाड़ा क्षेत्र में कुल 10 जगहों पर वॉटर एटीएम लगाएंगे.
फाइल फोटो

आगरा. शहर में पानी की समस्या को देखते हुए नगर निगम ने ताजनगरी में दस जगहों पर वॉटर एटीएम लगाने का निर्णय किया है. इस प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है, जिसके तहत नगर निगम जगदीशपुरा, देवरी रोड और कांजीपाड़ा क्षेत्र में कुल 10 जगहों पर वॉटर एटीएम लगाएंगे. बताया जा रहा है कि सोमवार को नगर निगम सदन के 20 वें अधिवेशन की बैठक हुई थी, जिसमें अपर नगर आयुक्त विनोद कुमार गुप्ता ने वाटर एटीएम से स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के लिए प्रस्ताव को पेश किया था. बैठक के दौरान ही इस प्रस्ताव को पास कर दिया गया.

इन क्षेत्रों में वाटर एटीएम से हर घर को रोजाना 10 लीटर स्वच्छ जल दिया जाएगा. वहीं, 10 लीटर से ज्यादा पानी लेने के लिए लोगों को 30 पैसे प्रति लीटर की दर से वाटर प्यूरीफायर प्लांट और 50 पैसे की प्रति लीटर की दर से वाटर एटीएम पर शुल्क देना पड़ेगा. वाटर एटीएम का लाभ उठाने के लिए हर घर का प्री-पेड कार्ड बनाया जाएगा. इस बारे में बात करते हुए नगर आयुक्त निखिल टी फुंडे ने बताया कि मुंबई की कंपनी पीरामल सर्वजल ने इसका प्रस्ताव दिया है.

जैतपुर पुलिस ने हेलो गैंग को सिम बेचने वाले 2 दुकानदारों को किया अरेस्ट,भेजा जेल

बता दें कि आगरा के शास्त्रीपुरम में 600 वर्ग फुट जगह में वाटर प्यूरीफायर प्लांट लगाया जाएगा, जिससे काजीपाड़ा, जगदीशपुरा और देवरी रोड पर 10 वाटर एटीएम जुड़े होंगे. वॉटप एटीएम का यह पानी केवल बस्तियों के लिए ही उपलब्ध होगा. इसकी अन्य जगह बिक्री नहीं की जा सकेगी. वहीं, तीन साल बाद यह प्लांट नगर निगम को हैंडओवर कर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि इन जगहों पर गंगाजल की लाइनें बिछ रही हैं, जिसमें समय लगेगा. ऐसे में यह व्यवस्था अपनाई जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें