आगरा: 100 इलेक्ट्रिक बसों के संचालन को मंजूरी, अप्रैल माह में सड़कों पर दौड़ेंगी

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 10:37 PM IST
  • आगरा में 100 इलेक्ट्रिक बसों के संचालन को मंजूरी मिल गई है. इन बसों की चार्जिंग के लिए स्टेशन नरायच में चार एकड़ जमीन भी तैयार की जा रही है. ऐसे में अब यात्रियों को सीएनजी की पुरानी बसों से सफर करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.
आगरा में इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा. नए साल पर आगरा वासियों को सौगात मिल रही है. अब आगरावासियों को खटारा बसों में यात्रा नहीं करनी होगी. इसके साथ ही आगरा में आठ और रूटों पर लोग बसों से यात्रा कर सकेंगे. दरअसल, आगरा में 100 इलेक्ट्रिक बसों के संचालन को मंजूरी मिल गई है. इन बसों की चार्जिंग के लिए स्टेशन नरायच में चार एकड़ जमीन भी तैयार की जा रही है. ऐसे में अब यात्रियों को सीएनजी की पुरानी बसों से सफर करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

बताया जा रहा है कि आगरा में भगवान टॉकीज से लेकर आगरा कैंट स्टेशन तक सिटी बसों का संचालन किया जाता है. लेकिन सीएनजी बसें पूरी तरह से जर्जर हो चुकी हैं. आगरा में कुल 170 सीएनजी बसों में से 30 फीसदी बसें रूट पर चलने लायक ही नहीं हैं. उन्हें लंबे समय से डिपो में भी खड़ा किया गया है. ऐसे में बची हुई बसों का ही संचालन किया जाता है, लेकिन उन बसों में भी किसी की सीटें उखड़ी हैं तो किसी का फर्श उखड़ा हुआ है.

यूपी में सुपरवाइजरों और क्लर्कों की भर्ती का रास्ता साफ,2005 से अटकी थी भर्तियां

इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से यह उम्मीद जताई जा रही है कि साल 2021 में लोगों को खटारा बसों से जल्द ही निजात मिल जाएगा. बताया जा रहा है कि मार्च तक इन बसों के चार्जिंग स्टेशन का काम पूरा हो जाएगा और एक बार में स्टेशन से करीब 50 बसें चार्ज हो सकेंगी. ऐसे में अप्रैल माह से ही एमजी रोड सहित दूसरे निर्धारित रूटों पर भी बसों का संचालन होना प्रस्तावित है. बताया जा रहा है कि लोगों की आवश्यकता को देखते हुए नए रूट भी निर्धारित किये जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें