आगरा: नकली गहने गिरवी रखकर सुनार से ठगी की प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 05:12 PM IST
  • पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपियों को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें एक महिला और एक पुरुष भी शामिल हैं. पुलिस जांच कर रही कि आरोपी द्वारा किसी ओर घटना को अंजाम तो नहीं दिया गया हैं.
आगरा में सुनार से ठगी का प्रयास

आगरा के सर्राफा बाजार में आये दो लोगों पर सुनार से एक लाख रुपये की ठगी का आरोप लगा हैं. दोनों लोग नकली सोने की अंगूठी और हार गिरवीं रखने सर्राफा बाजार आये थे. सुनार ने जब गहनो की जांच की तो पता चला, कि दोनों ही नकली हैं. जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दो गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की बात कही है.

 

घटना बीते शुक्रवार की हैं आगरा के गंजडुंडवारा कोतवाली क्षेत्र निवासी केशव सोलंकी पुत्र रामसिंह सोलंकी की सर्राफा बाजार में गहनो की दुकान है. गत 30 अक्तूबर की शाम करीब पांच बजे एक महिला व एक व्यक्ति पहुंचा उनकी दुकान पर पहुंचा. महिला ने सुनार से एक हार व अंगूठी गिरवीं रखते हुए एक लाख रुपये की मांग की. जब गहनो की जांच की गयी तो हार और अंगूठी दोनों ही जेवरात नकली थे. इसके बाद सुनार ने पुलिस को सूचित किया और दोनों को पुलिस के सुपुर्द करते हुए धोखाधड़ी का प्रयास करने की तहरीर दी.

 

आगरा सर्राफा बाजार में सोना चांदी की चमक घटी, क्या है आज का मंडी भाव

 

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम परवीन पत्नी लाल मियां निवासी वसई सेवनपुर सहावर और नजीर अहमद उर्फ चंदन पुत्र मुन्ने खां निवासी कौआटोला सिढ़पुरा बताया है. पुलिस ने उस नकली पीली धातु से बनें आभूषणों को कब्जे में ले लिया हैं. पुलिस आधिकारियों ने बताया, कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है साथ ही पुलिस जांच में जुट गयी है कि आरोपी की पास ये पीली धातु आखिर कया है साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि आरोपियों के द्वारा इस तरह की कोई घटना पहले नहीं की गयी हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें