आगरा

राम मंदिर की नींव में डालने के लिए आगरा की इस जगह से भेजी पवित्र मिट्टी

Smart News Team, Last updated: 28/07/2020 10:09 PM IST
  • अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा. देशभर से पवित्र मिट्टी नींव में डालने की मुहिम चलाई जा रही है.
राम मंदिर की नींव में डालने के लिए आगरा की इस जगह से भेजी पवित्र मिट्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. पूजन में देश के विभिन्न मंदिरों की पवित्र मिट्टी और नदियों के जल को मंदिर की नींव में डाला जाएगा. इसके लिए आगरा शहर के मंदिरों, गुरुद्वारों, जैन मंदिरों की पवित्र मिट्टी को भी अयोध्या भेजा गया है. देश भर से विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पवित्र मिट्टी के कलश अयोध्या नगरी भेजे हैं.

आगरा महानगर के विश्व हिंदू परिषद अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने कहा कि हिंदू शास्त्रों में किसी भी शुभ काम को करने से पहले धरती माता का आशीर्वाद लिया जाता है. अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण होने जा रहा है. इसके लिए धरती माता का आशीर्वाद पांच अगस्त को लिया जाएगा.

आगरा में मनेगा राम मंदिर भूमि पूजन उत्सव, शिव सैनिक करेंगे घर-घर कीर्तन

हिंदू परिषद अध्यक्ष ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आगरा के पवित्र देवस्थानों की मिट्टी को एकत्र किया है. राम मंदिर की नींव पूजा में तीर्थों से लाई गई मिट्टी डालने से संपूर्ण भारत की एकता का संदेश पूरे विश्व में जाएगा. इस अवसर पर प्रांत संगठन मंत्री सुनील कुमारस मनकामेश्वर मंदिर के महंत योगेश पुरी, प्रांत उपाध्यक्ष सुनील पाराशर आदि मौजूद रहे. सभी का मानना है कि आगरा का जुड़ाव सीधा श्रीराम से रहेगा.

गरीब महिलाओं को रोजगार दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, पूरे आगरा में फैले आरोपी

आगरा के हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं ने अयोध्या भेजने के लिए पवित्र मिट्टी प्राचीन कैलाश महादेव मंदिर, मनकामेश्वर मंदिर, बल्केश्वर महादेव मंदिर, राजेश्वर महादेव मंदिर, कालीबाड़ी माता मंदिर, गुरुद्वारा गुरु का ताल, दिंगबर जैन मंदिर से ली है.

अन्य खबरें