आगरा: प्रोफेसर और उनके भाई की हत्या की सुपारी लेने का आरोपी बंटी यादव अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 03:10 PM IST
  • असिस्टेंट प्रोफेसर और उनके भाई की सुपारी लेने के आरोपी में फरार चल रहे बंटी यादव को शुक्रवार को आगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
आरोपी बंटी यादव

आगरा: शहर के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर आरके भारती और उनके भाई हरिशंकर की सुपारी लेने वाले कुख्यात अपराधी बंटी यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. बंटी यादव ने फिरोजाबाद जेल में ही दोनों की सुपारी ली थी. उसने ही शूटरों को पिस्टल उपलब्ध कराई थी. बंटी यादव फरार चल रहा था. पुलिस दो माह से उसकी तलाश में दबिश दे रही थी.

गौरतलब है कि असिस्टेंट प्रोफेसर आरके भारती पर मॉर्निंग वॉक के समय 28 जून को कालिंदी विहार सौ फुटा मार्ग पर हमला हुआ था. शूटरों ने उन्हें चार गोलियां मारी थीं. पूछताछ के आधार पर पुलिस ने नाऊ की सराय निवासी मोंटू, सुरेश और शिवम को हत्या के प्रयास में जेल भेजा. उनके भाई हरिशंकर पर उसी अंदाज में बाइक सवार शूटरों ने हमला बोला. पुलिस ने इस मामले में टेढ़ी बगिया निवासी रवि और दीपक को जेल भेज दिया था.

आगरा रेलवे ट्रैक पर मिला किसान का शव, बेची थी पौने दो करोड़ की जमीन, हत्या का शक

जिसके बाद पूरे मामले की जांच में पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला था कि रुपये के लेनदेन के विवाद में शिवम के भाई ने असिस्टेंट प्रोफेसर और उनके भाई की हत्या की सुपारी फिरोजाबाद जेल में बंटी यादव को दी थी. जिसके बाद बंटी ने शूटर भेज कर वारादात को अंजाम दिलवाया.

लॉकडाउन में रचाई शादी अनलॉक में 'गायब' हो गयी दुल्हन, पति ने दर्ज कराई शिकायत

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि बंटी यादव को शुक्रवार रात टेढ़ी बगिया ईंट मंडी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी पत्नी पार्षद है. उन्होंने बताया कि बंटी का क्रमिनल रिकॉर्ड है वो इससे पहले भी कई हत्या के मामलों में जेल जा चुका है. मलपुरा क्षेत्र में सिपाही की हत्या और ट्रेन से शूटर हरेंद्र राणा और वीनेश को पुलिस हिरासत से भगाने में भी उसकी भूमिका सामने आई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें