दीपावली से पहले ताजनगरी आगरा में माहौल बिगाड़ने के लिए रची गई साजिश

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Nov 2020, 1:13 PM IST
  • दीपावली जैसे शुभ अवसर पर आगरा में हिंसा भड़काने की कोशिश जोरों पर हो रही है. जिससे गुमराह ना होने को लेकर पुलिस अधिकारी ने शहरवासियों को खासतौर पर निवेदन किया. उन्होंने कहा, आगे से ऐसी घटना घटित होती है तो पुलिस जरुरी एक्शन लेगी.
दीपावली से पहले ताजनगरी आगरा में माहौल बिगाड़ने के लिए रची गई साजिश

आगरा: दीपावली से पहले ताजनगरी में माहौल बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है. सोमवार की रात तीन अलग-अलग धर्मस्थलों पर भगवा रंग पोता गया. जानकारी होने पर पुलिस ने उसे दोबारा उसी रंग से रंगवाया जो पहले से था. इतना ही नहीं ताजगंज के गांव नवादा में एक धर्मस्थल पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वारयल हुआ है. पुलिस ने इस मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है. ताजनगरी में हुई घटनाओं को मथुरा के नंदबाबा मंदिर में हुए घटनाक्रम से जोड़कर भी देखा गया.

इसके अलावा आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरु कर चुकी है. एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने इस मामले पर बताया कि मंगलवार की सुबह सूचना मिली कि एमजी रोड पर आगरा कॉलेज के सामने औलेया रोड और पार्श्वनाथ पंचवटी के पास धर्मस्थल पर भगवा रंग पोता गया था. इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. माहौल बिगड़ता की इससे पहले वहां दोबारा से हरा रंग करा दिया गया. नवादा गांव में हुई घटना के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पुलिस के संज्ञान में नहीं था.

मां-बेटे पर हमला कर आरोपी मोबाइल-अंगूठी लेकर फरार, दी जान से मारने की धमकी

यह जानकारी मंगलवार शाम में पुलिस को हुई. एसपी सिटी ने बताया कि सभी घटनाओं के संबंध में मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं. आरोपियों को पकड़कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने लोगों से भी आग्रह किया है कि इस तरह की घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दें. क्योंकि यह माहौल बिगाड़ने के लिए किया गया प्रयास है. लोहामंडी, ताजगंज और रकबागंज थाने में पुलिस ने अपनी तरफ से अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया. फिलहाल आरोपियों के बारे में अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें