पंचायत चुनाव से पहले आगरा पुलिस ने लिया शराब माफिया पर एक्शन, शुरू हुआ ये अभियान

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 02:29 PM IST
  • आगरा पुलिस ने पंचायत चुनाव से पहले सभी ग्रामीण क्षेत्रों में शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए योजना तैयार कर ली है. इसके लिए पुलिस गांव-गांव जाकर अवैध शराब की बिक्री के बारे में जानकारी भी इकट्ठी कर रही है.
बिहार पंचायत चुनाव 2021: निर्वाचन आयोग के निर्देश के बावजूद बने 400 प्रतिबंधित क्षेत्र में बूथ, जांच शुरू

आगरा. आगरा में पुलिस पंचायत चुनाव से पहले शराब माफियाओं के खिलाफ एक्शन लेती हुई नजर आ रही है. पुलिस ने शराब माफियाओं की कुंडली तैयार कर ली है, साथ ही अब वह इनके खिलाफ अभियान भी शुरू करने वाली है. बताया जा रहा है कि पंचायत चुनावों के बीच गांवों में शराब की बिक्री काफी बढ़ जाती है. इस दौरान ही ग्रामीण क्षेत्रों में शराब माफिया भी काफी सक्रिय हो जाते हैं. ऐसे में पुलिस ने चुनाव से पहले ही शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है.

बताया जा रहा है कि एसएसपी बबलू कुमार ने सभी थाना प्रभारियों को अवैध शराब की बिक्री पर नजर रखने और उन्हें रोकने के निर्देश दिए हैं. थाना प्रभारियों को कहा गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में शराब की अवैध बिक्री रोकने के लिए अभियान चलाएं. पूर्व में अवैध शराब की तस्करी या बनाने के आरोप में पकड़े गए लोगों को चिह्नित करने के भी आदेश दिये गए हैं. साथ ही कहा गया है कि उनके बारे में पता किया जाए कि वे वर्तमान में क्या कर रहे हैंय. पुलिस ने उन्हें ऐसे लोगों की कुंडली तैयार करने के भी आदेश दिये, जो बड़े पैमाने पर अवैध शराब खपाते हैं.

यूपी पुलिस भर्ती: छूटे अभ्यार्थियों की फिजिकल परीक्षा 20 मार्च को

एसएसपी ने अवैध शराब की बिक्री बंद कराने के लिए ग्रामीणों से भी समन्वय बनाने को कहा है. पुलिस अधिकारी गांव-गांव जाकर लोगों के साथ बैठक कर रहे हैं. उनसे गोपनीय तरीके से अवैध शराब की बिक्री की जानकारी भी मांग रहे हैं. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों से मिली गोपनीय सूचना के आधार पर ही पुलिस कार्रवाई कर रही है. गांव-गांव होने वाली इन बैठकों में शराब से होने वाले नुकसानों को भी बताया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें