आगरा में बड़ा हादसा टला, पटरी से उतरा सीमेंट से भरी मालगाड़ी का डिब्बा

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Oct 2020, 12:02 AM IST
  • मालगाड़ी रतलाम से आगरा सीमेंट लेकर आ रही थी उस समय ये घटना हुई. घटना की जानकारी मिलते ही इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और पटरी से उतरे डिब्बे को पटरी पर लाने का काम शुरु कर दिया. देर रात तक ये काम चलता रहा.
यमुना ब्रिज स्टेशन के गुड्स यार्ड में सीमेंट लेकर आ रही मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया.

आगरा. सोमवार शाम यमुना ब्रिज स्टेशन के गुड्स यार्ड में सीमेंट लेकर आ रही मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया. मालगाड़ी रतलाम से आगरा सीमेंट लेकर आ रही थी उस समय ये घटना हुई. घटना की जानकारी मिलते ही इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और पटरी से उतरे डिब्बे को पटरी पर लाने का काम शुरु कर दिया. देर रात तक ये काम चलता रहा. 

आगरा रेल मंडल के पीआरओ एस के श्रीवास्तव ने बताया कि डिब्बे को पटरी पर लाने का तेजी से चल रहा है. जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश कर्मचारियों को दिए गए हैं. करीब शाम साढे पांच बजे यमुना ब्रिज स्टेशन के गुड्स यार्ड में तेज आवाज हुई. आवाज सुनकर रेल कर्मचारी व आसपास के लोग मौके पर घटनास्थल पर पहुंचे. वहां पहुंचे कर्मचारियों ने पता लगाया कि सीमेंट से भरी मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया है. जिसमें डिब्बे के एक तरफ के चार पहिए पूरी तरह पटरी से उतरकर गए है और गिट्टी में धंस गए.

ताजमहल की टिकट ऑनलाइन ही करें बुक, ब्लैक के चक्कर में पड़े तो लूटने के हैं चांस

मामले की जानकारी तुरंत उच्चाधिकारियों को मिलने के बाद इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे गए. पटरी से उतरे डिब्बे को  ट्रेन से अलग किया गया. डिब्बे से लदीं सीमेंट की बोरियों को उतारने का काम शुरू किया गया. रेल अधिकारियों के लिए अच्छी बात ये रही कि मालगाड़ी का डिब्बा यार्ड में पटरी से उतरा था इसलिए मेन लाइन प्रभावित नहीं हुई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें