आगरा में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ बड़ी कारवाई, छापेमारी कर दो क्लीनिक किए सील

Smart News Team, Last updated: Sun, 1st Aug 2021, 10:15 AM IST
  • शनिवार को पिनाहट ब्लॉक के कारकोली और बड़ापुरा गांव में स्वास्थय विभाग की टीम ने लोगों के जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा चलाए जा रहे क्लिनिक पर छापेमारी की गई.टीम ने क्लिनिक की तलाशी ली. जहां से एक्सपायरी डेट की दवाएं और इंजेक्शन मिली है
क्लीनिक को सील करती स्वास्थ्य विभाग की टीम

आगरा: आगरा के पिनहट में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के टीम ने सीएमओ के निर्देश पर कारवाई करते हुए झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक को सील किया है. क्लीनिक चला रहे झोलाछाप डॉक्टर टीम के पहुंचने से पहले भाग खड़ा हुआ.क्लीनिक से स्वास्थ्य विभाग के टीम ने एक्सपायरी डेट की दवाएं और इंजेक्शन बरामद किया है.

शनिवार को पिनाहट ब्लॉक के कारकोली और बड़ापुरा गांव में स्वास्थय विभाग की टीम ने लोगों के जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा चलाए जा रहे क्लीनिक पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान क्लीनिक चला रहे झोलाछाप डाक्टर स्वास्थय टीम के पहुंचने की सूचना पाते ही भाग निकाला. एक सूचना के अनुसार ये दोनों क्लीनिकवीरी सिंह और वीरी सिंह तोमर चला रहे थे. टीम ने क्लीनिक की तलाशी ली. जहां से एक्सपायरी डेट की दवाएं और इंजेक्शन मिली है. जिसके बाद दोनों क्लीनिक को सील कर दिया गया. इस करवाई को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पिनाहट के अधीक्षक डॉ. विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में अंजाम दिया गया.

मालूम हो कि सीएमओ के निर्देशन में झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा लोगों के जिंदगी से किए जा रहे खिलवाड़ को रोकने और उनके द्वारा अवैध तरीके से चलाए जा रहे क्लीनिक को बंद करने के लिए ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों और उनके क्लीनिक पर छापेमारी की कारवाई शुरू की गई है. बताया जा रहा है कि जल्द ही ऐसी बड़ी कारवाई भदरौली में भी की जाएगी. सूचना है कि भदरौली में भी धड़ल्ले से ऐसे झोलाछाप डॉक्टर अवैध तरीके से क्लीनिक चला रहें हैं. करवाई कर सभी के खिलाफ जल्द ही एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

1 अगस्त से लागू होंगे ये नियम, ATM से लेकर राशन कार्ड तक हो रहे ये बदलाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें