आगरा

कोरोना काल में राहत: आगरा के 7.04 लाख राशन कार्डधारक नवंबर तक लेंगे मुफ्त राशन

Smart News Team, Last updated: 01/07/2020 11:30 AM IST
  • आगरा के 7.04 लाख कार्डधारक नवंबर तक लेंगे मुफ्त राशन. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार होने से 29 लाख यूनिटधारक खुश.
आगरा के 7.04 लाख कार्डधारक नवंबर तक लेंगे मुफ्त राशन

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार नवंबर तक कर दिया है। इससे आगरा के 7.04 लाख राशन कार्डधारकों को महीने में एक बार मुफ्त अनाज मिलता रहेगा। लॉकडाउन में अप्रैल से योजना शुरू की गई थी।

लॉकडाउन में काम-धंधे बंद होने के बाद गरीब लोगों के घर में खाद्यान्न का संकट खत्म करने के लिए सरकार ने योजना शुरू की थी। तीन महीने के लिए प्रत्येक कार्डधारक को प्रति यूनिट पांच किलो चावल व एक किलो चना देने की घोषणा की थी। तीन महीने से योजना का लाभ आगरा के सभी कार्डधारक ले रहे थे। अब योजना के नवंबर तक विस्तारित होने के बाद लोगों में खुशी है। पूर्ति विभाग का कहना है कि आदेश आते ही जुलाई से दूसरे चरण में मुफ्त राशन देने का काम शुरू होगा।

जून का वितरण हुआ पूरा

मंगलवार को जून माह के दूसरे चरण का राशन वितरण पूरा हो गया। 20 जून से शुरू हुए वितरण में 95 प्रतिशत कार्डधारक राशन ले गए। जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चन्द्र मिश्र ने बताया कि मंगलवार को प्रॉक्सी राशन का भी वितरण हुआ। जिन लोगों के अंगूठे के निशान मशीन पर नहीं आते हैं, उनको मंगलवार को राशन दिया गया।

अन्य खबरें