आगरा: श्री पारस अस्पताल की जमीन की खरीद में बड़ा घोटाला! जानें पूरा मामला

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 3:20 PM IST
  • यह जमीन 408.81 वर्ग मीटर है और व्यावसायिक जमीन है. लेकिन इसे आवासीय बताकर खरीदा गया. बताया जा रहा है कि यह जमीन लाजपत कुंज निवासी वासुदेव की थी, उनसे डा. अरिन्जय जैन ने यह जमीन खरीदी. साथ ही इस जमीन खरीद में 23.35 लाख रुपये की स्टांप चोरी की पुष्टि हुई.
(प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा. भगवान टॉकीज के पास स्थित श्री पारस अस्पताल की जमीन की खरीद में बड़ा घोटाला सामने आया है. दरअसल, यह जमीन 408.81 वर्ग मीटर है और व्यावसायिक जमीन है. लेकिन इसे आवासीय बताकर खरीदा गया. बताया जा रहा है कि यह जमीन लाजपत कुंज निवासी वासुदेव की थी, उनसे डा. अरिन्जय जैन ने यह जमीन खरीदी. साथ ही इस जमीन खरीद में 23.35 लाख रुपये की स्टांप चोरी की पुष्टि हुई.

इसके बाद यह मामला जिलाधिकारी कोर्ट में चला गया. जिसके बाद जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने पेनाल्टी और ब्याज सहित 58 लाख रुपये की स्टांप कमी मिलने के आदेश दिए. बताया जा रहा है कि स्टांप कमी की रकम को डा. अरिन्जय जैन ने जमा करा दिया है. गौरतलब है कि हॉस्पिटल में अप्रैल के अंतिम सप्ताह में कई मरीजों की मौत हो गई थी. जिसके बाद मॉकड्रिल में अस्पताल प्रशासन को जिम्मेदार पाया गया. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए हॉस्पिटल को सील कर दिया गया.

पुलिस एनकाउंटर में शातिर बदमाश मुकेश जाटव गिरफ्तार, तीन साल से था फरार

मिली जानकारी के मुताबिक, नेहरू नगर निवासी डा. अरिन्जय जैन ने 5.50 करोड़ रुपये में यह जमीन खरीदी थी. उन्होंने यह जमीन लाजपत कुंज निवासी वासुदेव से खरीदी थी. इसमें 38.53 लाख रुपये का स्टांप लगाया गया था. बताते चलें कि साल 2014 में स्टांप चोरी की पहली शिकायत हुई थी. जिसके बाद तत्कालीन जिलाधिकारी के आदेश पर उप निबंधक प्रथम ने मामले की जांच की थी. जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह के मुताबिक, श्री पारस अस्पताल पर 58 लाख रुपये की स्टांप कमी मिली है. इसमें 23.25 लाख रुपये के स्टांप कम लगाए गए हैं जबकि 5.81 लाख रुपये की पेनाल्टी और 28.95 लाख रुपये का ब्याज अलग से है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें