खाकी भी कोरोना की चपेट में, बिहार पुलिस में बढ़ता जा रहा है कोविड-19 मामला

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Jun 2020, 8:19 PM IST
  • बिहार पुलिस में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 100 के पास जा पहुंचे हैं। हाल ही में बिहार पुलिस के एक दरोगा की भी कोरोना की वजह से जान खो चुके हैं।
बिहार पुलिस में बढ़ते जा रहे हैं कोविड-19 के मामले

पटना. बिहार पुलिस में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सूबे में संक्रमितों की संख्या 100 के पास पहुंच गई है। हाल ही में बिहार पुलिस के एक दरोगा की भी कोरोना से जान चली गई थी। हालांकि, राहत की बात है कि संक्रमित हो रहे पुलिसकर्मी तेजी से खतरनाक बीमारी को मात दे रहे हैं। अधिकतर पुलिसकर्मियों ने जंग जीत भी ली है और वे पूरी तरह सेहतमंद हो गए हैं जबकि जो संक्रमित हैं वे अभी इस वायरस से जंग लड़ रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, अप्रैल में बिहार पुलिस में कोरोना का सबसे पहला मामला कैमूर जिले में सामाने आया था। अप्रैल के आखिर में कैमूर जिला बल के एक एएसआई समेत तीन पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए। जिसके बाद राज्य के कई जिलों में पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बीएमपी-14 फोर्स में सबसे अधिक कोरोना वायरस का कहर देखने को मिला। बीएमपी के कुल 46 जवान अभी तक पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें कई महिला सिपाही भी शामिल थीं।

बीएमपी और कैमूर अलावा औरंगाबाद, नवादा, नालंदा, मधुबनी, खगड़िया, मुंगेर, छपरा, पटना रेल आदि जिलों में भी काफी पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए। पटना स्थित पुलिस मुख्यालय के अनुसार, अबतक 97 बिहार पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिनमें 87 ने पूरी तरह ठीक होकर कोरोना को मात दे दी। बाकी के 9 पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें