यूपी विधान परिषद चुनाव: आगरा की स्नातक सीट पर BJP के मानवेंद्र सिंह जीते

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 03:05 PM IST
  • आगरा स्नातक सीट पर पहली बार भाजपा प्रत्याशी को जीत मिली है. जीत के बाद डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह ने सभी वर्गों के लिए काम करने का आश्वासन दिया है. द्वितीय वरीयता की गणना के बाद भाजपा प्रत्याशी को 5477 मतों से विजयी घोषित किया गया. इसमें भाजपा प्रत्याशी को 39452 और सपा प्रत्याशी को 33975 मत मिले थे.
आगरा खंड स्नातक सीट पर भाजपा के प्रत्याशी डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह जीत प्रमाण पत्र प्राप्त करते हुए.

आगरा. आगरा खंड स्नातक सीट पर भाजपा के प्रत्याशी डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह ने सपा प्रत्याशी डॉ. असीम यादव को 5477 मतों के अंतर से पराजित कर दिया. आगरा स्नातक सीट पर पहली बार भाजपा प्रत्याशी को जीत मिली है. जीत के बाद डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह ने सभी वर्गों के लिए काम करने का आश्वासन दिया है. द्वितीय वरीयता की गणना के बाद भाजपा प्रत्याशी को 5477 मतों से विजयी घोषित किया गया. इसमें भाजपा प्रत्याशी को 39452 और सपा प्रत्याशी को 33975 मत मिले थे. तीसरे स्थान पर निर्दलीय हरिकिशोर तिवारी रहे और उन्हें 22895 मत मिले. 

स्नातक सीट पर जीत हासिल करने के बाद डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह ने बातचीत करते हुए कहा है कि वह सभी वर्ग के लोगों के लिए काम करेंगे. हमारा उद्देश्य होगा कि शिक्षक, कर्मचारियों के उत्थान के लिए काम करना. साथ अधिवक्ताओं की समस्याओं का निवारण करने का भी काम किया जाएगा. विद्यार्थियों के शुल्क प्रतिपूर्ति और उनके लिए रोजगारपरक पाठ्यक्रम शुरू कराने के प्रयास करेंगे.

आगरा : हॉस्पिटल का भुगतान किए बिना मरीज फरार, मुकदमा दर्ज

ज्ञात है कि पिछले दो दिनों से चल रही मतगणना में पहली वरीयता में भाजपा प्रत्याशी ने 4969 मतों से जीत हासिल की थी लेकिन 50 फीसदी वोट नहीं मिले थे. इसलिए नियमानुसार द्वितीय वरीयता के मतों की गिनती की गई. शनिवार सुबह नौ बजे द्वितीय मतों की भी गणना में भाजपा प्रत्याशी आगे रहे. भाजपा प्रत्याशी को द्वितीय वरीयता में 821 मत जबकि सपा प्रत्याशी को 421 मत मिले हैं. रिटर्निंग आफीसर एवं मंडलायुक्त अनिल कुमार ने भाजपा प्रत्याशी मानवेंद्र प्रताप सिंह को प्रमाणपत्र प्रदान किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें