भाजपा सांसद का फेसबुक पर बना फेक अकाउंट, बीमारी के नाम पर मांगे गए 25 हजार रुपये

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 10:33 AM IST
  • आगरा के पास फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर बीमारी के नाम पर शख्स ने 25 हजार रुपये की लोगों से मांग की है. इस बात को लेकर खुद सांसद ने भी जनता को सतर्क रहने की सलाह दी है.
फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर का फर्जी फेसबुक अकाउंट

आगरा: सोशल मीडिया जहां एक तरफ वरदान है तो दूसरी तरफ वह अभिशाप भी साबित हो रहा है. सोशल मीडिया से ही जुड़ी एक घटना आगरा के पास भी देखने को मिली है, जहां भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया और उस अकाउंट से लोगों को संदेश भेजकर रकम भी मांगी गई. हैरान करने वाली बात तो यह है कि भाजपा नेता के अकाउंट से एक-एक से करीब 25 हजार रुपये तक की मांग की गई.

बताया जा रहा है कि भाजपा सांसद राजकुमार चाहर के फर्जी फेसबुक अकाउंट से लोगों से संदेश भेजकर बीमारी के नाम पर पैसे मांगे गए. संदेश में कहा गया कि बीमारी के उपचार के लिए रकम भेजिए. वहीं, इसकी जानकारी सांसद के पास पर उन्होंने कहा कि वह मामले की शिकायत दर्ज कराकर इसपर जल्द ही कार्रवाई कराएंगे. बता दें कि फर्जी अकाउंट पर सांसद का वही फोटो मौजूद है जो उनके असली अकाउंट पर लगी है.

शातिर महिलाओं से सावधान, ऑटो में सवारी बनकर बात करते-करते कर देती हैं सामान पार

अपने नकली फेसबुक अकाउंट के बारे में लोगों को सतर्क करते हुए सांसद राजकुमार चाहर ने कहा कि मुझे भी जानकारी मिली है. लोग झांसे में न आएं. मेरा एक ही फेसबुक अकाउंट है, इसकी साइबर सुरक्षा के उपाय भी किए गए हैं. किसी ने फर्जी एकाउंट बनाया है और मैं एसएसपी से शिकायत कर मुकदमा दर्ज कराऊंगा. मामले को लेकर साइबर एक्सपर्ट दाशि शर्मा ने बताया कि यह एक नए प्रकार की फिशिंग है, जिसमें अपराधी प्रभावशाली व्यक्ति का उसके असली फेसबुक अकाउंट से प्रोफाइल और कवर फोटो डाउनलोड करके उसी तरह की दूसरी प्रोफाइल तैयार कर लेता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें