आगरा: UP विधानसभा चुनाव के लिए परखे जा रहे हैं प्रत्याशी, पार्टियां मंथन कर चुन रही दावेदार

Swati Gautam, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 10:47 AM IST
  • उत्‍तर प्रदेश के आगरा में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एक-एक दावेदार का मंथन रही हैं. प्रत्याशी को लेकर कोई दांव हल्का न रह जाए, इसको लेकर पूरी सावधानी बरती जा रही है. सपा में आवेदन प्रक्रिया चल रही है तो भाजपा क्षेत्र में उम्‍मीदवार के नाम को लेकर सर्वे करा रही हैं.
UP विधानसभा चुनाव के लिए परखे जा रहे हैं प्रत्याशी, पार्टियां मंथन कर चुन रही दावेदार. photo credit- social media

आगरा. उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक ही हैं ऐसे में सत्ता के गलियारों में हलचल मची हुई है. सभी राजनीतिक दल चुनावों की तैयारियों में जुटे हैं और इस समय जिले में प्रस्‍तावित उम्‍मीदवार के नाम को लेकर मंथन कर रहे हैं. क्योंकि इस बार का मुकाबला कड़ा होने वाला है इसलिए पार्टियां भी अपने प्रत्याशियों को चुनने में कोई जल्दबाजी नहीं कर रहीं. इस बार प्रत्येक पार्टियां एक-एक दावेदार का मंथन रही हैं. कोई भी राजतिनितिक पार्टी इस बार चुनावी टक्कर में पीछे नहीं होना चाहती. प्रत्याशी को लेकर कोई दांव हल्का न रह जाए, इसको लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है. वहीं, कहीं आवेदन प्रक्रिया चल रही है तो कहीं क्षेत्र में उम्‍मीदवार के नाम को लेकर सर्वे कराया जा रहा है.

इस बार आगरा में बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में अपने प्रत्याशी उतरने में नंबर वन रही हैं. बता दें कि बसपा तीन और आप पांच सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. ऐसे में जनता की बाकी बची पार्टियों पर नजर है कि वे कब अपने उम्मीदवारों पर से पर्दा हटाएंगे. ज्यादातर लोगों की नजर समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे पर भी टिकी हैं. वहीं दोनों पार्टियों में भी प्रत्याशियों को नामों पर मंथन किया जा रहा है. एक और सपा में आवेदन की प्रक्रिया चल रही है तो दूसरी तरफ रालोद में भी प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा चल रही है.

ट्विटर पर PM मोदी, CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी के बाद हड़कंप, जांच शुरू

सभी राजनीतियों पार्टी इस समय चुनावी मैदान में अपने किन प्रत्याशियों को उतारना है उसके मंथन में लगी हैं. भाजपा के जिलाध्यक्ष गिर्राज सिंह कुशवाह ने बताया कि जिले की सभी सीटों पर नेतृत्व द्वारा प्रत्याशियों को लेकर सर्वे कराया जा रहा है. सर्वे के आधार पर ही शीर्ष नेतृत्व ही अंतिम निर्णय लेगा. वहीं बसपा के जिलाध्यक्ष विक्रम विक्रम सिंह ने बताया कि तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं. शेष सीटों पर एक सप्ताह में प्रत्याशी घोषित हो सकते हैं. ऐसे ही सपा के जिलाध्यक्ष मधुसूदन शर्मा ने बताया कि सभी सीटों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. रालोद के साथ गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर शीर्ष नेतृत्व स्तर से निर्णय होगा. प्रत्याशी जल्द घोषित होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें