ताजमहल की टिकटों की कालाबाजारी, लपकों ने ऑनलाइन ही बुक कर ली टिकट

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 8:52 PM IST
  • सीमित टिकट बुकिंग के कारण ताजमहल के टिकट की कालाबाजारी बढ़ गयी है. हाल ही में लपकों द्वारा फज्महाल की एक साथ 950 टिकट बुक करने का मामला सामने आया है. हालांकि लपके ताजमहल के टिकट की कालाबाजारी नहीं कर पाए.
ताजमहल की टिकटों में हो रही लगातार कालाबाज़ारी

आगरा: आगरा के ताजमहल के दर्शन के लिए पर्यटकों की सीमित संख्या ही परिसर में एंट्री कर सकती है. ऐसे में एंट्री टिकट की बिक्री की संख्या भी सीमित कर दी गयी है. सीमित टिकट बुकिंग के कारण ताजमहल के टिकट की कालाबाजारी बढ़ गयी है. हाल ही में लपकों द्वारा फज्महाल की एक साथ 950 टिकट बुक करने का मामला सामने आया है. हालांकि लपके ताजमहल के टिकट की कालाबाजारी नहीं कर पाए.

बताया जा रहा है कि पुलिस को लपकों के इस कदम की सूचना मिल गयी थी. ऐसे में जिस जगह लपके टिकट बेचफे हैं, पुलिस ने वहां अपने सिपाही तैनात कर दिए. इतना ही नहीं, कई लपकों के घर दबिश भी दी गयी. इस कारण वह ताज के पास हजन आ पाए. रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें चिन्हित कर लिया गया है और जल्द ही उनकी गिरफ्तारी भी की जाएगी. 

35 हजार रुपये में राइस मिल लगाइए और लखपति बन जाइए, ऐसे जमाइए बिजनेस

इस बारे में बात करते हुए पर्यटन थाना के प्रभारी निरीक्षक इकबाल हैदर ने बताया कि पांच दिन पहले एक लपका सलमान टिकट की कालाबाजारी करते हुए पकड़ा गया था. पूछताछ में उसने बताया कि और भी लपके यहीं काम कर रहे हैं.इस पर पुलिस ने पड़ताल की और एडवांस टिकट बुकिंग की जानकारी भी ली. जांच में से पता चला कि 900 से ज्यादा टिकटें ताज के आसपास के लोगों ने ही बुक कराई हैं और ये सभी लपके हैं. मामले को लेकर शनिवार और रविवार को ताजमहल के आस पास ज्यादा चौकसी रहेगी.

थाना प्रभारी ने बताया कि लपकों के टिकट खरीदने की सूचना पर 31 अक्तूबर और एक नवंबर को भी अभियान चलाया गया था. मामले को लेकर ताजमहल के पूर्वी, पश्चिमी गेट, अमरूद टीला, पुरानी मंडी, तांगा स्टैंड पर पुलिस सक्रिय थी. इस कारण लपके  वहां नहीं आए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें