ताजमहल में बम की सूचना देने वाला हुआ गिरफ्तार, आगे की पड़ताल है जारी

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 02:42 PM IST
  • ताजमहल में बम रखे जाने की सूचना देने वाले आरोपी को फिरोजाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है. सूचना मिलते ही ताजमहल परिसर में खलबली मच गई थी, साथ ही सभी पर्यटकों को भी वहां से बाहर निकाला गया.
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा. आगरा के ताजमहल में बीते गुरुवार को विस्फोटक रखे जाने की सूचना मिली थी जिसके बाद पूरे परिसर में ही खलबली मच गई थी. सूचना मिलते ही तुरंत सीआइएसएफ की टीम एक्शन में आ गई और दो घंटे तक ताजमहल के दोनों गेट बंद करके चेकिंग की गई. वहीं, बताया जा रहा है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके विस्फोटक रखे जाने की सूचना दी थी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी प्रोटोकॉल शिवराम यादव ने बताया कि फोन करने वाले को ट्रेस किया गया था, जिसकी लोकेशन फिरोजाबाद में मिली थी. वहीं से ही उसे पकड़ लिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी का नाम विमल है, जो कि मूलरूप से कासगंज का रहने वाला है. वह कुछ दिनों से नारखी में रह रहा है. आरोपी को पकड़ने के बाद पुलिस लगातार उससे पूछताछ में लगी हुई है, साथ ही आगे की भी पड़ताल कर रही है. इस बारे में बात करते हुए आगरा रेंज के आईजी ए.सतीश गणेश ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके सूचना दी कि ताजमहल में बम ब्लास्ट होगा. सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्ते की टीम ने सघनता से परिसर की जांच की और अब तक इस तरह की कोई वस्तु मिलने की जानकारी नहीं मिली है.

20 साल से रेप केस में जेल में बंद विष्णु निकला निर्दोष, अब तक रिहाई का इंतजार

आईजी ने इस बारे में आगे बताया कि ताजमहल के दोनों प्रवेश द्वार बंद करके चेकिंग की गई थी. बम डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीएस) के साथ अन्य टीमों को भी बुलाया गया और चेकिंग के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटकों को भी बाहर ही रोक दिया गया था. सीआइएसएफ व पुलिस प्रशासन मामले को लेकर अलर्ट हो गया था और सुबह करीब 9.30 बजे ताजमहल से पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया. ताजमहल के पूर्वी व पश्चिमी गेटों को बंद कर दिया गया और आसपास का बाजार भी बंद करा दिया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें