ताजमहल के टिकट की कालाबाजारी कर रहा युवक गिरफ्तार, सीमित संख्या का उठाया फायदा

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Nov 2020, 1:14 PM IST
  • सीमित संख्या के बीच हाल ही में ताजमहल की टिकट की कालाबाजारी का मामला सामने आया है. दरअसल, हाल ही में पुलिस ने ताजमहल के टिकटों की कालाबाजारी के आरोप में पुलिस ने मलको गली से सलमान नाम के युवक को गिरफ्तार किया है.
ताजमहल की टिकट कालाबाजारी का मामला सामने आया है

आगरा: कोरोना वायरस के कारण ताजमहल देखने वालों की संख्या सीमित कर दी गई है. एक दिन में केवल 5000 लोग ही ताजमहल देखने का लुत्फ उठा सकते हैं. ऐसे में ताजमहल देखने के लिए टिकट की बुकिंग भी जल्दी से जल्दी हो जाती है. सीमित संख्या के बीच हाल ही में ताजमहल की टिकट की कालाबाजारी का मामला सामने आया है. दरअसल, हाल ही में पुलिस ने ताजमहल के टिकटों की कालाबाजारी के आरोप में पुलिस ने मलको गली से सलमान नाम के युवक को गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि ताजमहल की टिकट बुक हो- जाने के कारण सलमान 50 रुपये वाला टिकट 150 तक में और 200 वाला 400 रुपये में बेच रहा था. वहीं, ताजमहल की टिकट न मिलने के कारण सैलानी भी उनसे टिकट खरीदने पर मजबूर थे. पुलिस ने ताजमहल की टिकट की कालाबाजारी के बारे में बात करते हुए कहा कि सलमान पहले लपकागीरी भी करता था.

आगराः फेसबुक पर असलहा प्रदर्शन करना पड़ गया भारी, गिरफ्तार

 वहीं, पर्यटकों की सीमित संख्या तय हो जाने के बाद इसका फायदा कई लपके उठा रहे थे. वहीं, टिकट की कालाबाजारी करते हुए पर्यटन थाना प्रभारी इकबाल हैदर ने पश्चिमी गेट के पास सलमान को गिरफ्तार किया. वह पश्चिमी गेट के पास टिकट का प्रिंट बेचते हुए गिरफ्तार किया गया था.

इस बारे में पर्यटन थाना प्रभारी ने बताया कि ताजमहल के टिकटों की कालाबाजारी रोकने को कई लोगों के यहां छापेमारी भी की जा रही है. गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया कि सुबह से ही लपके ताजमहल की टिकट खरीद लेते हैं. ताज के लिए अधिकतम 5000 सैलानियों को ही प्रवेश मिलता है और ऐसे में जितने टिकट लपके खरीद लेते हैं, उतने ही सैलानियों को नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में सैलानी ताजमहल के दर्शन के लिए लपकों से टिकट खरीदते हैं और वह भी मजबूरी का फायदा उठाते हुए दो से तीन गुना दामों पर इन्हें बेचते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें