आगरा: सोशल मीडिया पर टिप्पणी के चलते कार्रवाई, बीएसए ने किया शिक्षक को निलंबित

Smart News Team, Last updated: 01/01/2021 03:28 PM IST
  • आगरा में शिक्षक द्वारा उच्चाधिकारियों और विभाग पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर निलंबन किया गया है. मामले को संज्ञान में लेते हुए बीएसए ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय, खानपुर निठारी, फतेहपुर सीकरी के सहायक अध्यापक और राष्ट्रवादी शिक्षक संगठन के प्रदेश संयोजक मुकेश डागुर को निलंबित कर दिया है.
शिक्षक को उच्चाधिकारियों और विभाग पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर निलंबन किया गया है.(प्रतीकात्मक फोटो)

आगरा. आगरा में शिक्षक द्वारा उच्चाधिकारियों और विभाग पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर निलंबन किया गया है. मामले को संज्ञान में लेते हुए बीएसए ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय, खानपुर निठारी, फतेहपुर सीकरी के सहायक अध्यापक और राष्ट्रवादी शिक्षक संगठन के प्रदेश संयोजक मुकेश डागुर को निलंबित कर दिया है.

विभाग ने पहले मुकेश डागुर के खिलाफ उच्चाधिकारियों की नोटिस का जवाब न देने और आदेशों को न मानने, समाचारपत्रों में विभाग व उच्चाधिकारियों के खिलाफ बिना किसी सबूतों के आधार पर बयानबाजी करने और विभाग की छवि खऱाब करने के आरोपों के चलतेे कार्रवाई की गई है. साथ ही उन पर आरोप है कि उन्होंने चिकित्सा अवकाश पर गए बीएसए के कार्यालय में प्रदर्शन किया है. इसके अलावा सरकारी कर्मचारी नियमावली का उल्लंघन किया गया है और अपने पद के दायित्वों का निर्वहन न करने आरोपों लगाया गया है.

आगरा: बैंक से पैसे निकालने गया युवक रास्ते में मिला बेहोश, जांच में लगी पुलिस

बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार ने बताया है कि 30 दिसंबर को मुकेश डागुर के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है. इस निलंबन के दौरान वह जैतपुरकलां के खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) कार्यालय से कार्यरत रहेंगे. बीईओ बृजराज सिंह फतेहाबाद और बीईओ अनिल निम जैतपुरकलां को मामले की जांच करने को कहा है और अगले 15 दिन में उन्हें इस पर रिपोर्ट देनी होगी.

यमुना एक्सप्रेसवे पर कोहरे के कारण बड़ा हादसा, पांच लोगों की मौत, दो गंभीर घायल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें