आगरा सफाईकर्मी की मौत पर BSP सुप्रीमो मायावती का ट्वीट, योगी सरकार पुलिस व्यवस्था में जरूरी सुधार लाएं

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 12:08 PM IST
  • आगरा पुलिस कस्डटी में सफाईकर्मी की मौत पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि बीएसपी का एक प्रतिनिधिमंडल आज आगरा जाकर घटना के दोषियों को सजा व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने आदि को लेकर पीड़ित परिवार व प्रशासन से भी मिलेगा.
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आगरा पुलिस कस्डटी में सफाईकर्मी की मौत पर दुख जताया है.

आगरा. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पुलिस कस्डटी में सफाईकर्मी की मौत पर दुख जताया है. साथ ही उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. बीएसपी सुप्रीमे ने अपने ट्वीट में लिखा है कि आगरा में पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की हुई मौत की अति-दुखद घटना के संबंध में श्री गयाचरण दिनकर के नेतृत्व में बीएसपी का एक प्रतिनिधिमंडल आज आगरा जाकर घटना के दोषियों को सजा व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने आदि को लेकर पीड़ित परिवार व प्रशासन से भी मिलेगा.

वहीं बीएसपी सुप्रीमो ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि गोरखपुर में पुलिस द्वारा होटल में एक व्यापारी की हुई दुखद हत्या के बाद अब आगरा में पुलिस कस्टडी में एक दलित सफाईकर्मी की हुई मौत से वर्तमान बीजेपी सरकार पुनः कठघरे में खड़ी है. अतः सरकार अपनी पुलिस व्यवस्था में जरूरी सुधार लाए, बीएसपी की यह मांग है.

आगरा पुलिस कस्टडी मौत: मृतक अरुण के परिजनों से मिलने जा रही प्रियंका को पुलिस ने रोका

बताते चलें कि सफाई कर्मचारी अरुण को आगरा के जगदीशपुरा थाना के मालखाना से हिरासत में लिया गया था. उस पर 25 लाख चोरी का आरोप था. अब उसकी मौत के बाद पोस्टमॉर्टम आई है. इस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में अरूण के शरीर पर चोट के चार निशान मिले हैं. एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि पैरों में खरोंच और नितम्ब पर निशान हैं. पुलिस का कहना है कि यह हाल के और पुराने हो सकते हैं. किसी अन्य अंगों पर चोट नहीं है, जिससे जान चली जाए. वहीं मौत का कारण हार्ट अटैक होना आया है. इस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. अरुण के शव का पोस्टमार्टम दो डॉक्टरों के पैनल ने किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें