बिल्डर ने की थी 6.5 बीघा जमीन कब्जा, पुलिस ने 2 साल बाद किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Mar 2021, 4:41 PM IST
  • आगरा में 6.5 बीघा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने के मामले में पुलिस ने बिल्डर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी का यह सिलसिला बीते 2 साल से जारी है, लेकिन स्टे लगने के बाद पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर पाई थी.
बिल्डर ने की थी 6.5 बीघा जमीन कब्जा, पुलिस ने 2 साल बाद किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में बिल्डर द्वारा 6.5 बीघा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया था. मामला आगरा के नाथ का बाग का है, जहां कि बेशकीमती जमीन पर अनिल खंडेलवाल नाम के शख्स ने कब्जा कर लिया था. इस मामले को लेकर पुलिस उसे बीते दो साल से गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही थी. लेकिन वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा था. हालांकि, आरोपी ने अब उसे गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट से आरोपी की गिरफ्तारी पर स्टे लगा हुआ था, जिससे वह पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहा था. इसके साथ ही चार्जशीट लगने के बाद भी वह लगातार बच रहा था. लेकिन कोर्ट द्वारा अब उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है, जिसके बाद वह पकड़ा गया. वहीं, उसके दूसरे साथी महेंद्र शर्मा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इसके अलावा जमीन पर कब्जा करने वाले अन्य आरोपियों की तलाश में भी लगी हुई है.

मामूली झगड़े को लेकर पति ने की पत्नी की गला दबाकर हत्या, 17 साल पहले हुई थी शादी

बताया जा रहा है कि नाथ का बाग में साढ़े छह बीघा जमीन थी, जिसपर बिल्डरों ने कब्जा कर लिया था. इस ममले को लेकर आवास विकास कॉलोनी के रहने वाले रिटायर्ड इंजीनियर आरपी शर्मा ने शिकायत भी की थी. साल 2018 में मामले की जांच के बाद मुकदमा जगदीशपुरा थाने में दर्ज कराया गया था, जिसमें 23 लोगों को नामजद भी किया गया था. इनमें से आठ आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. लेकिन हाईकोर्ट से मुकदमे पर स्टे लगने के बाद गिरफ्तारी रुक गई थी. हालांकि, अब पुलिस की कार्रवाई दोबारा शुरू की जा चुकी है.

संजय प्लेस के हर ब्लॉक से हटेगा अतिक्रमण, 30 मार्च से शुरू होगी कार्रवाई

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें