बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी बने साइबर अपराधियों के शिकार, ठगे गए 3.35 लाख रुपये

Smart News Team, Last updated: Fri, 22nd Jan 2021, 4:28 PM IST
  • आगरा के बिल्डिंग मैटीरियल व्यापारी को साइबर शातिरों द्वारा ठगने का मामला सामने आया है. बिल्डिंग मैटीरियल व्यापारी को अपना शिकार बनाकर साइबर अपराधियों ने उनसे करीब 3.35 लाख रुपये ठग लिए हैं.
साइबर ठगी

आगरा में साइबर अपराध के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. हाल ही में आगरा के बिल्डिंग मैटीरियल व्यापारी को साइबर शातिरों द्वारा ठगने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग मैटीरियल व्यापारी को अपना शिकार बनाकर साइबर अपराधियों ने उनसे करीब 3.35 लाख रुपये ठग लिए हैं. इतना ही नहीं, पैसे ट्रांसफर होने के बाद शातिरों ने अपनी जानकारी भी गूगल से हटा ली है. यह मामला छह महीने पुराना है, लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई सुनवाई नहीं की गई है.

बिल्डिंग मैटीरियल व्यापारी का नाम मनोज कुमार है, जो कि कागारौल के अकोला का रहने वाला है. वह राजस्थान के इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित इस्पात कंपनी से माल मंगाते थे. मनोज कुमार ने बताया कि पिछले साल ही अगस्त में उनके पास गूगल के जरिए एक ईमेल आया, जो कि माल भेजने से जुड़ा हुआ था. मेल को देखने के बाद उन्होंने वेबसाइट पर ऑनलाइन ऑर्डर बुक कर दिया, जिसके बदले उनसे 3.35 लाख रुपये कंपनी ने खाते में ट्रांसफर कराने को कहा.

GRP ने 20 दिन में ढूंढ निकाले 100 बच्चे, बालगृह और स्टेशनों पर रहते थे बच्चे

बताया जा रहा है कि व्यापारी रकम देने के बाद ही माल ले पाते थे, जिससे उन्होंने कपंनी द्वारा दिये गए खाता संख्या पर ऑनलाइन रकम ट्रांसफर कर दी. लेकिन तय समय के बाद भी व्यापारी को माल नहीं मिल पाया, जिससे उन्होंने वेबसाइट पर दिये गए मोबाइल नंबर पर फोन किया. लेकिन जब-जब व्यापारी ने उन्हें कॉल किया तो कंपनी के अधिकारी ने टालमटोल कर दिया. वहीं, एक महीने बाद ही वह नंबर बंद हो गया, साथ ही गूगल से भी जानकारी हट गई. इसके बाद उन्हें धोखाधड़ी का पता चला. मामले को लेकर व्यापारी ने थाने से लेकर अधिकारियों तक से संपर्क किया, लेकिन कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें