चौथी बार बढ़ी आगरा आईटी पार्क की डेडलाइन, दिसंबर तक तैयार होने का दावा

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 4:34 PM IST
  • कोरोना काल इसके निर्माण कार्य पर बुरा असर पड़ा और कामकाज प्रभावित हुआ. अब ऐसा कहा जा रहा है कि यह आईटी पार्क दिसंबर 2021 तक तैयार हो जाएगा.
(प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा. शास्त्रीपुरम के सुनारी गांव में निर्माणाधीन आईटी पार्क की डेडलाइन बढ़ा दी गई है. ऐसा चौथी बार हुआ है जब इसकी डेडलाइन बढ़ाई गई हो. शास्त्रीपुरम के सुनारी गांव में निर्माणाधीन आईटी पार्क आगरा की पहली आईटी पार्क है. सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी व सह रजिस्ट्रार राकेश गैरोला के मुताबिक, यह आईटी पार्क दिसंबर 2021 तक तैयार हो जाएगा. दरअसल, कोरोना काल इसके निर्माण कार्य पर बुरा असर पड़ा और कामकाज प्रभावित हुआ.

सीपी ग्राम्स पोर्टल पर एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने यह शिकायत आईटी पार्क की लेटलतीफी को लेकर की थी. इस शिकायत में उन्होंने एसटीपीआई अधिकारियों से स्थिति सार्वजनिक करने की बात कही थी. जिसके बाद शिकायत के जवाब में सह रजिस्ट्रार ने पत्र भेजकर यह जानकारी दी है. उन्होंने इसके जवाब में लिखा कि आईटी पार्क की साइट पर बाहरी विकास व सिविल इन्फ्रास्टक्चर का काम पूरा हो चुका है. दरअसल, 2015 में आईटी सिटी का प्रस्ताव था. लेकिन बीजेपी सरकार ने 2017 में आईटी पार्क में बदल दिया. 2019 तक आईटी पार्क का काम शुरू नहीं हो सका. उसके बाद कोरोना काल में काम प्रभावित हुआ.

आगरा: श्री पारस अस्पताल की जमीन की खरीद में बड़ा घोटाला! जानें पूरा मामला

नेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल कहते हैं कि यह आईटी पार्क जल्द से जल्द तैयार होना चाहिए. इस साल दिसंबर तक पार्क तैयार हो जाना चाहिए. वह आगे कहते हैं कि दिसंबर के बाद चुनाव है. इस वजह से फिर पार्क अधर में लटक जाएगा. दरअसल, जानकार भी मानते हैं कि इस आईटी पार्क के बनने से प्रतिभाओं का पलायन रुकेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें