CBSE 12 बोर्ड रिजल्ट: आदिति गुप्ता आगरा टॉपर, दिव्यांश नंबर 2, पूरी टॉपर्स लिस्ट

Smart News Team, Last updated: 13/07/2020 06:27 PM IST
  • सोमवार सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं इंटर कक्षा बोर्ड रिजल्ट जारी कर दिए हैं। ताजनगरी आगरा में दिल्ली पब्लिक स्कूल की अदिति गुप्ता ने 99.6 फीसदी अंकों के साथ जिला टॉप किया है। पढ़िए अन्य टॉपर्स की लिस्ट।
आगरा के सीबीएसई टॉपर- बाई तरफ - अदिति और दाईं तरफ दिव्यांश

आगरा. सीनियर सेकेंडरी बोर्ड ऑफ एजुकेशन सीबीएसई ने 13 जुलाई को निर्धारित समय से पहले ही 12वीं बोर्ड परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस साल 12वीं के ज्यादा छात्रों ने परीक्षा में बाजी मारी। ताजनगरी आगरा में डीपीएस में पढ़ने वाली अदिति गुप्ता ने 99.6 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टॉप किया। वहीं दिव्यांश अग्रवाल जिले में दूसरे स्थान पर रहे।

दिव्यांश अग्रवाल सिम्बोयजिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र हैं जिन्हें 12वीं बोर्ड रिजल्ट में 99 प्रतिशत अंक मिले हैं। वहीं गोयल मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की आस्था गुप्ता तीसरी टॉपर हैं, जिन्हें 98.6 फीसदी अंक मिला है । वहीं चौथे स्थान पर ऑल सेंट्स स्कूल के संदीप सिंह हैं, जिन्हें भी 98.6 फीसदी अंक मिला है ।

CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा इंटर रिजल्ट जारी, पटना में कितने बच्चे हुए पास और फेल ?

मालूम हो कि इस साल 12वीं के 88.78 फीसदी छात्र सफल हुए जो आंकड़ा कि पिछली साल से ज्यादा रहा। परीक्षा में शामिल छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in या cbseresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं । सीबीएसई के मुताबिक असेसमेंट स्कीम के तहत बोर्ड परीक्षा के पिछले तीन पेपरों के औसत मार्क्स के आधार पर नंबर दिए जाएंगे।

अन्य खबरें