अंक बढ़ाने के खेल में ना फंसें, सीबीएसई ने अभिभावकों को किया सचेत

Shankar Pandit, Last updated: Sat, 30th May 2020, 7:30 PM IST
  • सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने अभिभावकों को फर्जीवाड़े के प्रति चेताया है। सीबीएसई ने अभिभावकों को सचेत करने के लिए पत्र जारी किया। इसमें उन्हें अंकों के नाम पर आने वाले फोन के झांसे में ना फंसने को कहा गया है।
CBSE दफ्तर की फाइल फोटो

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने अभिभावकों को फर्जीवाड़े के प्रति चेताया है। सीबीएसई ने अभिभावकों को सचेत करने के लिए पत्र जारी किया। इसमें उन्हें अंकों के नाम पर आने वाले फोन के झांसे में ना फंसने को कहा गया है। इसके साथ ही ऐसा कोई फोन आने पर बोर्ड को सूचना देने की अपील भी की गई है।

सीबीएसई की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि बोर्ड कभी भी रुपये लेकर नंबर बढ़ाने का दावा नहीं करता। लॉकडाउन की वजह परीक्षा और मूल्यांकन रोक दिया गया। अब बोर्ड ने परीक्षा की तिथियों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही मूल्यांकन कार्य भी शुरू करा दिया। परीक्षकों के घर पर उत्तर पुस्तिका भेजकर बोर्ड मूल्यांकन करा रहा है। इसी बीच खिलाड़ियों ने बोर्ड की मुश्किल बढ़ा दी।

अभिभावकों के पास नंबर बढ़वाने के लिए फोन पहुंचने लगे। इसमें अंक बढ़वाने के लिए पैसे की मांग की जाने लगी। शिकायत पहुंचने पर बोर्ड ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्रवाई शुरू कर दी। इसके साथ ही अभिभावकों को भी सचेत किया है। बोर्ड की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि अभिभावकों को ऐसे फोन कॉल के झांसे में न आने के लिए आगाह किया है। अभिभावकों से अपील की है कि यदि उनके पास ऐसे फर्जी कॉल आए तो वह बोर्ड और पुलिस को इसकी सूचना दें।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें