आगरा DM का आदेश, कोविड अस्पतालों में मरीजों की निगरानी के लिए लगें सीसीटीवी

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Sep 2020, 2:45 PM IST
  • आगरा के डीएम चंद्र प्रकाश ने मामों में स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान डीएम ने इस अस्पताल की साफ-सफाई, मरीजों को खाना कैसा दिया जा रहा है और लगाए गए सीसीटीवी कैमरे से अस्पताल के सभी कक्ष और वार्ड को भी चेक किया.
आगरा में कोविड अस्पतालों में लगें सीसीटीवी कैमरे

आगरा. ताजनगरी के कोविड अस्पतालों में आइसोलेट मरीजों की निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाए जाएंगे. जिससे कैमरे से निगरानी के जरिए अस्पताल में क्या चल रहा है यह देखा जा सके. व्यवसथाओं को देखने के लिए रविवार को डीएम चंद्र प्रकाश सिंह आगरा के मामों में स्थित कोरोना अस्पताल संयुक्त जिला चिकित्सालय पहुंचे और वहां की व्यवस्था का जायजा लिया.

 डीएम चंद्र प्रकाश ने चीफ डेवलपमेंट ऑफिसर तेज प्रताप, एडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव और मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) डा प्रतिमा श्रीवास्तव के साथ मीटिंग भी की. डीएम ने व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया. डीएम चंद्र बिना किसी को बताए अचानक से अस्पताल में आए थे. इस दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों को किस तरीके का खाना, यहां उनका किस तरीके से ख्याल रखा जा रहा है.  

अनलॉक के बाद भी काम नहीं, बेरोजगारी से परेशान 23 वर्षीय मजदूर ने लगाई फांसी

अस्पताल का प्रशासन साफ-सफाई रख रहा है या नहीं यह सब देखा और जो सीसीटीवी लगाए हैं उससे भी अस्पताल के सभी कक्ष और वार्ड को चेक किया. ऐसा इसलिए किए गया क्योंकि आए दिन कोरोना से‌ संक्रमित मरीजों के घरवालों कहते है कि अस्पताल में सही से देखभाल नहीं की जाती. यह बात कई बार सोशल मीडिया पर हुई वायरल वीडियो से भी सामने आ चुकी है. 

आगरा: साइबर ठगों की फर्जी ट्रांसपोर्ट कंपनी पर ताला, चार और सदस्य गिरफ्तार

वहीं सीसीटीवी लगने से हर समय की जानकारी ली जा सकती है. अस्पताल के डाॅक्टरों और कर्मचारियों में जो भी किसी भी तरीके की लापरवाही करेगा उसके बारे भी पता लग जाएगा और भविष्य में अगर किसी कोरोना मरीजों के परिजन अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाती है तो उसकी भी जांच करने में सीसीटीवी मदद करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें