दिग्विजय सिंह ने जीता नेशनल रैंकिंग टेनिस टूर्नामेंट, चेन्नई के भूपति को हराया

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 12:03 AM IST
  • आगरा आगरा लॉन टेनिस सेंटर में हुए पहली बार नेशनल रैंकिंग टेनिस टूर्नामेंट में चंडीगढ़ के दिग्विजय सिंह ने चेन्नई के भूपति एस को हराकर ख़िताब अपने नाम किया. विजयी खिलाडी दिग्विजय सिंह इनामी राशि के रूप में एक लाख रुपए दिए गए.
चंडीगढ़ के दिग्विजय सिंह ने नेशनल रैंकिंग टेनिस टूर्नामेंट जीता

खेल जगत में चडीगढ़ के दिग्विजय सिंह ने आईटा नेशनल रैंकिंग पुरुष एकल टेनिस का टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया. ये खिताब उन्होंने ने शुक्रवार को खेले गए फाइनल में चेन्नई के भूपति एस को हराकर अपने नाम किया है. फाइनल में इस खताब को पाने के लिए दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन चंडीगढ़ के दिग्विजय सिंह ने बेहतर खेल दिखाते हुए इस खिताब को अपने नाम कर लिया.

आईटा नेशनल रैंकिंग पुरुष एकल टेनिस का टूर्नामेंट दयालबाग स्थित आगरा लॉन टेनिस सेंटर में खेला गया. इस टूर्नामेंट में गुरुवार की सुबह के सत्र में दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए थे. पहला सेमीफाइनल चडीगढ़ के दिग्विजय सिंह और इंदौर के टॉप सीड यश यादव के बीच हुआ था. जिसमे दिग्विजय ने यश यादव को 6-2, 6-0 से हराकर फाइनल में पहुचे थे. वहीं दूसरा सेमीफाइनल चेन्नई के भूपति एस और जयपुर के अयूब अहमद खान के बीच हुई थी. इस मुकाबले में भूपति एस ने अयूब को 2-6, 6-0, 6-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों को साइबर अपराधी ने बनाया शिकार, IG ने जारी की एडवाइजरी

सेमीफाइनल जीते दोनों खिलाड़ियों के बीच शुक्रवार को फाइनल मैच खेला गया जिसमें कांटे की टक्कर देखने को मिली. फाइनल मैच में दिग्विजय ने अपने प्रतिद्वंद्वी भूपति को 6-3, 7-5 से हराकर इस टूर्नामेंट को अपने नाम कर लिया. फाइनल जितने पर दिग्गविजय को एक लाख की पुरस्कार राशि दी गई. आगरा में पहली बार इस टूर्नामेंट को अयोजिय किया गया था. इसे आयोजित करने के पीछे आगरा में प्रोफेशनल टेनिस को बढ़ावा देना था. टूर्नामेंट के विजेताओं को पुरस्कृत आगरा टेनिस असोसिएशन के अध्यक्ष कर्नल उमेश वर्मा ने किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें