आगरा से कानपुर समेत इन शहरों के बीच शुरू होगी फ्लाइट, मिलेगी सस्ती उड़ान सेवा

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Jul 2021, 8:05 AM IST
  • आगरा से लखनऊ, कानपुर, बनारस, प्रयागराज, गोरखपुर और बरेली के बीच हवाई सेवा इस महीने के अंत तक शुरू होंगी. इन शहरों के बीच सस्ती उड़ान सेवाएं शुरू की जाएंगी.
आगरा से आधा दर्जन शहरों के लिए शुरू होंगी फ्लाइट (प्रतीकात्मत तस्वीर)

आगरा. इस साल के अंत तक आगरा से यूपी के आधा दर्जन शहरों के लिए सस्ती उड़ान सेवा शुरू होंगी. इन उड़ान सेवाओं को आगरा से लखनऊ, कानपुर, बनारस, प्रयागराज, गोरखपुर और बरेली के लिए शुरू किए जाने पर विचार-विमर्श चल रहा है. इस संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्रस्ताव भी भेजा गया है. इस योजना के माध्यम से फ्लाइट के जरिए यूपी के इन शहरों को एक-दूसरे से जोड़ने की तैयारी की जा रही है. इस साल के अंत तक इस योजना को शुरू किए जाने पर विचार चल रहा है.

यूपी सरकार इस साल के आखिरी तक इन आधा दर्जन शहरों को एक-दूसरे शहर से हवाई मार्ग से जोड़ने की योजना बना रही है. इन शहरों के बीच आरसीएस योजना के तहत हवाई सेवाएं शुरू की जानी है. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास विमानन कंपनियों ने प्रस्ताव भेज दिया है. जानकारी के अनुसार एयर इंडिया और जूम एयरवेज ने प्रस्ताव को भेजा है. एयरपोर्ट अथॉरिटी इन प्रस्तावों पर विचार कर रहा है. अभी तक आगरा से राज्य के बाहर बड़े शहरों के लिए हवाई सेवाएं उपलब्ध थी. लेकिन इस सेवा के बाद आगरा से दूसरे राज्यों के बड़े शहरों के अलावा यूपी के अन्य शहरों में भी जल्द हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

पंचायत भवन अब बनेंगे ग्राम सचिवालय, फर्नीचर-ंकंप्यूटर के लिए मिलेंगे 1.75 लाख

वर्तमान में आगरा से बैंगलुरु, अहमदाबाद और मुंबई शहरों के बीच फ्लाइट को शुरू किया जा चुका है. आगरा से इन शहरों के बीच इंडिगो कंपनी की तीनों फ्लाइट चल रही है. इन शहरों के अलावा आगरा से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लिए एक अगस्त से फ्लाइट शुरू हो जाएगी. अगस्त माह में भोपाल के अलावा बरेली के लिए भी फ्लाइट शुरू हो सकती है. वहीं बीकानेर और गोवा के लिए भी फ्लाइट शुरू की जा सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें