आगरा में सेना भर्ती के लिए आए युवकों के साथ साइबर अपराधियों की ठगी शुरू

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Feb 2021, 4:50 PM IST
  • आगरा में सेना भर्ती की रैली की शुरुआत के साथ ही भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले साइबर अपराधी भी सतर्ग हो गए हैं. मामले में पुलिस ने करीब आधा दर्जन संदिग्धों को बीते सोमवार की शाम को हिरासत में लिया है.
सेना भर्ती के लिए आए युवकों के साथ साइबर अपराधियों की ठगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में सेना भर्ती की रैली जहां एक तरफ शुरू हो चुकी है तो वहीं भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले साइबर अपराधी भी सतर्ग हो गए हैं. मामले को लेकर पुलिस ने करीब आधा दर्जन संदिग्धों को बीते सोमवार की शाम को हिरासत में लिया है. साथ ही उनसे मामले के संबंध में पूछताछ भी की जा रही है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किये गए युवक में वो लोग भी शामिल हैं, जो खुद सेना की भर्ती रैली में शामिल होने के लिए आए थे.

बता दें कि आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में स्थित आनंद इंजीनियरिंग कालेज में सोमवार को सेना भर्ती रैली शुरू हुई है. इस रैली में पहले दिन कासगंज और पटियाली तहसील के 5500 युवाओं को भर्ती रैली में भाग लेने को बुलाया गया था. वहीं, भर्ती स्थल के बाहर कुछ लोग युवाओं को फर्जी निवास प्रमाण पत्र बनाकर भर्ती कराने का झांसा दे रहे थे. कुछ युवा उनके जाल में फंसकर फर्जी निवास प्रमाण पत्र बनवा चुके थे. पुलिस को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया.

बैंक लूट में शामिल बदमाशों की हुई पहचान, गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है पुलिस

पकड़े गए युवकों से पुलिस ने देर रात तक काफी पूछताछ भी की. पुलिस के मुताबिक मामले में कुछ और लोगों के नाम भी सामने आए. एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने इस बारे में बताया कि पकड़े गए युवकों से पूछताछ जारी है. इसके साथ ही एसपी सिटी ने युवाओं से अपील की कि वह ऐसे जालसाजों की बातों में न आएं. ऐसा करने पर उनका करियर भी खत्म हो सकता है. बताया जा रहा कि भर्ती रैली को देखते हुए मिलिट्री इंटेलीजेंस भी सक्रिय है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें