आगरा: शहर का हाल जानने के लिए लिया जाएगा सिटिज़न फीडबैक

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 1:38 PM IST
  • स्वच्छता निदेशालय ने सिटिज़न फीडबैक लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके तहत नागरिकों से सफाई संबंधित कुल आठ सवाल पूछे जाएंगे. स्वच्छता ऐप के ज़रिए ही लोगो से फीडबैक लिया जा रहा है. आगरा में अभी तक 20 हज़ार लोगों का फीडबैक लिया जा चुका है.
स्वच्छता सर्वेक्षण.( प्रतीकात्मक फोटो )

आगरा। सर्वेक्षण 2021 की प्रक्रिया शुरू हो गई है. भौतिक सत्यापन के लिए अभी तारीख तय नहीं की गई है लेकिन स्वच्छता निदेशालय ने सिटिज़न फीडबैक लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके तहत नागरिकों से सफाई संबंधित कुल आठ सवाल पूछे जाएंगे.

 स्वच्छता ऐप के ज़रिए ही लोगो से फीडबैक लिया जा रहा है. आगरा में अभी तक 20 हज़ार लोगों का फीडबैक लिया जा चुका है. स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए सिटिज़न फीडबैक काफी हद तक निर्भर करता है. अगर सिटिज़न फीडबैक कम किया जाएगा तो शहर की रेटिंग भी गिर जाएगी. इसी वजह से नगर निगम ने भी जनता में जागरूकता बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है.

पार्किंग शुल्क वसूलने को लेकर कर्मचारियों और बैंककर्मी में मारपीट

शहर ने सफाई संबंधी समस्यायों को ले कर शहर में रहने वाले लोगों से फीडबैक लेने प्रक्रिया शुरू की जा रही है. इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सोशल मीडिया पर लोगो को फीडबैक देने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. निगम के अधिकारियों के मुताबिक शहर में जागरूकता बढ़ाने के लिए कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. 

आगरा: चोरो ने पहले कैंटीन में पी शराब, फिर सीसीटीवी कैमरे को तोड़ ठेके को लूटा

अभी फिलहाल लोगों को सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक अपनी बात पहुंचा रहे है और जागरूक रहने का संदेश दे रहे हैं ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग इस सिटिज़न फीडबैक प्रक्रिया का हिस्सा बने और अपने शहर को 16वें स्थान से उठा कर कम से कम टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रहें. सिटिज़न फीडबैक लेने के लिए लोगों से शहर से संबंधित कुल आठ सवाल पूछे जाएंगे. इस सिटिज़न फीडबैक प्रक्रिया में हिस्सा लेने की आखरी तारीख 28 फरवरी है.

बदमाशों ने पुलिस बन कर ठगी 14 लाख की चांदी

खुशखबरी! क्लास 10 से ऊपर के स्टूडेंट्स के बैंक खातों में इस दिन से जाएगी छात्रवृत्ति

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें