CM योगी की CDS को श्रद्धांजलि, मैनपुरी सैनिक स्कूल का नाम जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल किया

Uttam Kumar, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 9:29 AM IST
  •  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी के आगरा रोड स्थित सैनिक स्कूल का नाम बदलकर देश के पहले सीडीएस जनरल विपिन रावत के नाम पर करने की घोषणा की. अब मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल शहीद जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल के नाम से जाना जाएगा.
मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल शहीद जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल के नाम से जाना जाएगा.

आगरा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी के सैनिक स्कूल का नाम बदलकर शहीद जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल कर दिया है. मुख्यमंत्री ने बीते दिनअपने मैनपुरी दौरे पर शहीद जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए यह घोषणा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने देश के पहले सीडीएस को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि युवाओं को जनरल रावत से प्रेरणा मिलेगी.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों हेलीकॉप्टर हादसे में देश के पहले सीडीएस जनरल विपिन रावत अपनी धर्मपत्नी और 11 अन्य सैनिक के साथ शहीद हो गए थे. मुख्यमंत्री ने बिपिन रावत को याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए कई ऐतिहासिक फैसले लिए. उनके सराहनीय योगदान के चलते उन्हें तीनों सेनाओं का दायित्व सौंपा गया था. जनरल बिपिन रावत के नाम से अब मैनपुरी जनपद की पहचान पूरी दुनिया में होगी. 

आगरा में ताज हेरिटेज वॉक और वाईफाई समेत कई स्मार्ट सिटी की सुविधाए शुरू

मैनपुरी के आगरा रोड स्थित सैनिक स्कूल का नाम जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल किया गया है. मुख्यमंत्री की इस घोषणा से मैनपुरी के लोगों में बहुत खुशी है. इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया है. आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान, ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आलोक गुप्ता आदि ने सैनिक स्कूल का नामकरण बिपिन रावत के नाम पर किए जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें