आगरा में शीतलहर ने दिखाया कहर, सामान्य से 3 डिग्री नीचे पहुंचा तापमान

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 7:29 AM IST
  • आगरा में सर्दी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. मौसम ऐसा हो गया है कि यहां के लोगों के हाथ-पैर भी शीतलहर में सुन्न हो जाते हैं. उत्तर प्रदेश का जिला सर्दी के मामले में छठे नंबर पर रहा. दिन पर चलने वाली शीतलहर में धूप भी बेअसर होने लगी है.
आगरा में सर्दी बढ़ती ही जा रही है,मौसम ऐसा हो गया  कि यहां के लोगों के हाथ-पैर भी शीतलहर में सुन्न हो जाते हैं

आगरा. आगरा में सर्दी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. मौसम ऐसा हो गया है कि यहां के लोगों के हाथ-पैर भी शीतलहर में सुन्न हो जाते हैं. उत्तर प्रदेश का जिला सर्दी के मामले में छठे नंबर पर रहा. दिन पर चलने वाली शीतलहर में धूप भी बेअसर होने लगी है. बताया जा रहा है कि आगरा में तापमान सुबह सामान्य से तीन डिग्री नीचे आ गया था. वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि कुछ दिनों तक सर्दी का कहर यूं ही जारी रहेगा.

रिपोर्ट के अनुसार आने वाले दिनों आगरा में दिन और रात दोनों समय में ही तापमान सामान्य से करीब तीन डिग्री सेल्सियस नीचे रह सकता है. आगरा में सर्दी बढ़ने का मुख्य कारण पहाड़ों पर हुई बर्फबारी है, जिसके बाद मैदानों में चल रही सर्द हवाओं ने यहां तापमान नीचे गिरा दिया है. आगरा में एक तरफ धूप सेंकने के लिए लोग छतों पर तो बैठ रहे हैं, लेकिन वहां भी उन्हें शीतलहर के कारण कोई राहत नहीं मिल रही है.

आगरा में शक्रवार को पारा सामान्य से पांच डिग्री नीचे रहा. वहीं, सुबह आगरा में करीब 4.8 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया, जो कि इस सीजन का सबसे कम तापमान रहा. बताया जा रहा है कि अगले तीन नों में भी तापमान में लगातार कमी बनी रहेगी. आगरा से इतर उत्तर प्रदेश में सबसे सर्द जिला फुर्सतगंज रहा, जहां पारा करीब 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, झांसी में पारा 5.1 एक डिग्री सेल्सियस पर था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें