शीत लहर से ताजनगरी में बढ़ी ठिठुरन, न्यूनतम तापमान पहुंचा 9.5 डिग्री सेल्सियस

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Jul 2021, 8:08 PM IST
  • ताजनगरी में ठिठुरन इस कदर बढ़ गई है कि अब धूप भी इसपर कोई असर नहीं कर रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आगरा सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में तापमान सामान्य से 5 से 6 डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है.
पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर आगरा में भी देखने को मिल रहा है. आगरा में ठिठुरन इस कदर बढ़ गई है

आगरा:पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर आगरा में भी देखने को मिल रहा है. ताजनगरी में ठिठुरन इस कदर बढ़ गई है कि अब धूप भी इसपर कोई असर नहीं कर रही हैय. मौसम विभाग के मुताबिक आगरा सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में तापमान सामान्य से 5 से 6 डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है. बढ़ती ठंड को देखते हुए केंद्र द्वारा शुक्रवार से लेकर रविवार तक आगरा में कोहरा छाए रहने का अनुमान भी जताया गया है.

आगरा में गुरुवार को भी शीतलहर चलने के कारण लोग ठिठुरते हुए नजर आए. यहां अधिकतम तापमान बुधवार को जहां 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था तो वहीं न्यूनतम तापमान करीब 9.5 डिग्री दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से करीब 1 डिग्री सेल्सियस कम रहा. बताया जा रहा है कि आगरा में सर्द हवाओं के आगे धूप भी लोगों की मदद नहीं कर पा रही है.

आगरा के दरेसी में प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, लपटें देख मची अफरातफरी

बढ़ती सर्दी को लेकर मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले तीन दिनों तक सर्दी का प्रकोप आगरा में यूं ही बना रहेगा. आने वाले दिनों में एक तरफ लोगों को शीतलहर परेशान करेगी तो दूसरी और दो दिनों तक सुबह कोहरा भी छाये रहने का आसार है. बीते दिन की ठंड ने पिछले साल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. दरअसल, बीते वर्ष आगरा का न्यूनतम तामपान 16 दिसंबर को 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि इस वर्ष 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें