आगरा

कोख के सौदागर गैंग का जल्द होगा पर्दाफाश? राहुल को रिमांड पर लेकर नोएडा गई पुलिस

Smart News Team, Last updated: 15/07/2020 03:41 PM IST
  • कोख के सौदागर मामले में आरोपी नीलम और अस्मिता के बीच की कड़ी राहुल से सच उगलवाने के लिए पुलिस ने उसे रिमांड पर ले लिया है।
कोख के सौदागर गैंग की सरगना नीलम।

कोख के सौदागर मामले में आरोपी नीलम और अस्मिता के बीच की कड़ी राहुल से सच उगलवाने के लिए पुलिस ने उसे रिमांड पर ले लिया है। पुलिस उसे अब नोएडा ले गई है ताकि इसके नेटवर्क का पर्दाफाश किया जा सके। पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया गया राहुल आनंद सारस्वत गैंग का सक्रिय सदस्य है और वह जेल में बंद नीलम और फरार अस्मिता के बीच की कड़ी है। डीलिंग नीलम किया करती थी। महिलाओं और बच्चों को लाने व ले जाने की जिम्मेदारी राहुल की रहती थी। मंगलवार को कस्टडी रिमांड पर लेने के कुछ घंटे बाद पुलिस टीम उसे साथ नोएडा ले गई। वहां कई जगह उसके साथ छापेमारी करनी है।

आगरा: कोख के सौदागरों पर कसने लगा शिकंजा, सरगना नीलम के कैरियर को पुलिस ने दबोचा

दरअसल, आगरा के फतेहाबाद क्षेत्र में 19 जुलाई को लखनऊ एक्सप्रेस वे के टोल प्लाजा पर कोख के सौदागर गैंग से जुड़ी नीलम, रूबी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से तीन नवजात बच्चियां मिली थीं। इन्हें बाल गृह में रखा गया है। आठ जुलाई को पुलिस ने नीलम और गैंग की मुख्य सदस्य अस्मिता के बीच की कड़ी राहुल को गिरफ्तार कर लिया। वह फरीदाबाद में सरोगेसी से जन्मे दो लड़कों को सिलीगुड़ी में देकर आया था।

कोख के सौदागर: सरगना नीलम या अस्मिता? राहुल को रिमांड पर लेकर पुलिस उगलवाएगी राज

पुलिस ने बच्चों की बरामदगी के लिए उसे पीसीआर पर लिया है। कोर्ट के आदेश पर मंगलवार सुबह 11 बजे पुलिस ने राहुल को जिला जेल से निकाल लिया। इसके बाद कुछ घंटे तक पूछताछ की। फिर पांच सदस्यीय टीम उसे लेकर नोएडा रवाना हो गई। पूछताछ में नोएडा के एक डॉक्टर, दिल्ली में बदरपुर निवासी एजेंट मीना का नाम सामने आया।

एसएसपी बबलू कुमार ने कहा कि पहले पुलिस नोएडा में डॉक्टर की तलाश करेगी। यह डॉक्टर नेपाल में बैठी सरगना अस्मिता के संपर्क में है। इसके बाद मीना की तलाश में दबिश दी जाएगी। बाद में टीम राहुल को लेकर सिलीगुड़ी जाएगी। एसपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर कुछ लोगों की तलाश में टीम नोएडा, दिल्ली और फरीदाबाद गई है। उनके मिलने के बाद गैंग से जुड़े और रहस्य उजागर होंगे।

अन्य खबरें