हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की कमी से कॉमर्शियल वाहन मालिक परेशान, गाड़ियों की फिटनेस लटकी

Uttam Kumar, Last updated: Wed, 6th Oct 2021, 4:48 PM IST
  • आगरा में 1 अक्टूबर से बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (High Security Number plate) के कॉमर्शियल वाहनों की फिटनेस टेस्ट नहीं हो पा रही है. हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की बुकिंग में दो से ढाई महीने का वेटिंग चल रहा है. इससे ट्रांसपोर्टर और वाहन मालिक परेशान हैं.
हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए दो से ढाई महीने की वेटिंग चल रही है. (प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा. इन दिनों कॉमर्शियल वाहनों(commercial vehicle) मालिक के सामने एक नई मुसीबत आ गई है. एक अक्टूबर से बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट(High Security Number plate) के कॉमर्शियल वाहनों की फिटनेस नहीं हो पा रही है. हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पाने के लिए के लिए कॉमर्शियल वाहनों के मालिक ऑनलाइन पोर्टल का सहारा ले रहे हैं. लेकिन बुकिंग कराने पर दो से ढाई महीनें का वेटिंग मिल रहा है. पिछले तीन दिन में दो हजार से अधिक कॉमर्शियल वाहनों के मालिकों ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के पाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करा चुके हैं. 

पिछले महीने तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की रसीद से भी कॉमर्शियल वाहनों की फिटनेस हो रही थी.  लेकिन एक अक्टूबर से वाहनों पर बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगे फिटनेस नहीं हो रहा है. अभी सिर्फ एंबुलेंस को  हाई सिक्योरिटी नंबर लिए को इससे छूट दी गई है. मंगलवार को संभागीय परिवहन कार्यालय(Divisional Transport Office) में तीन दर्जन से भी अधिक ऐसे कॉमर्शियल वाहन पहुंचे, जिन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं  लगा था. सभी को बिना फिटनेस किये वापस लौट दिया गया.

लखनऊ कमिश्नर बोले- राहुल गांधी को परमिशन नहीं, आए तो लखीमपुर, सीतापुर ना जाने का करेंगे आग्रह

एआरटीओ(RTO) प्रशासन अनिल कुमार सिंह के अनुसार बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के कॉमर्शियल वाहनों की फिटनेस बंद कर दी गई है. शहर में ऐसे कॉमर्शियल वाहनों की सूची भी तैयार कर ली गई है. जल्द ही ऐसे सभी वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी.  वहीं प्रेम मोटर्स इंटरप्राइजेज के प्रतिनिधि के अनुसार पुराने कॉमर्शियल वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए पहले वाहन डीलरों के यहां बुकिंग होती थी. लेकिन अब ऑनलाइन पोर्टल पर बुकिंग हो रही है. ऑनलाइन बुकिंग में भी दो से ढाई महीने की वेटिंग है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें