आगरा: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पहुंचे दीवानी

Smart News Team, Last updated: Wed, 13th Jan 2021, 2:53 PM IST
  • आगरा में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू दीवानी न्यायालय पहुंचे. अजय कुमार लल्लू के खिलाफ 19 मई, 2020 को महामारी ऐक्ट, लॉकडाउन के उल्लंघन समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज हुआ था.
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

आगरा. राजस्थान की बसें यूपी में लाने की कोशिश पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ 19 मई, 2020 को महामारी ऐक्ट, लॉकडाउन के उल्लंघन समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज हुआ था. इसी मामले में अजय कुमार लल्लू बुधवार को दीवानी न्यायालय पहुंचे हैं. कुछ दिन पहले कोर्ट में हाजिर न होने पर उन्हें गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. 

बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी की योगी सरकार से प्रवासी मजदूरों के लिए एक हजार बस राजस्थान से लाने की अनुमति मांगी थी. प्रियंका गांधी वाड्रा के आवेदन को प्रदेश सरकार ने अनुमति दे दी थी. 

दोस्त की पत्नी ने दोस्ती करने से किया इंकार, फेक आईडी बनाकर पर किया बदनाम

बीते साल 19 मई को फतेहपुर सीकरी के चौमा शाहपुर में यूपी और राजस्थान बार्डर पर खड़ी बसों की यूपी में लाने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और पूर्व एमएलसी विवेक बंसल, पूर्व विधायक प्रदीप माथुर और अन्य नेता फतेहपुर सीकरी सीमा पर पहुंच गए थे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस के अन्य नेता बसों को यूपी सीमा में प्रवेश की मांग करने लगे थे. करीब तीन घंटों तक अनुमति नहीं मिलने के बाद कांग्रेस नेता धरने पर बैठ गए. इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया. 

अवैध खनन कर बालू ला रहे लोगों ने की पुलिस पर फायरिंग, तीन लोग गिरफ्ता गिरफ्तार

19 मई, 2020 की शाम को पुलिस ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ महामारी ऐक्ट, लॉकडाउन के उल्लंघन समेत अन्य आरोपों में केस दर्ज किया था. पुलिस ने कांग्रेस के दो और नेताओं के खिलाफ महामारी ऐक्ट, लॉकडाउन के उल्लंघन के तहत मामला दर्ज किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें